Breaking News

पवार की कोश्यारी पर तीखी टिप्पणी, कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात करने का वक्त नहीं है बल्कि उनके पास बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से मिलने का पूरा समय है।

श्री पवार ने राज्यपाल का नाम लिये बगैर कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन कर रहे किसान भाई आज की रैली के बाद ज्ञापन देने के लिए राजभवन जाने की योजना बना रहे थे लेकिन राज्यपाल गोवा में जाकर बैठे हुए हैं।

श्री पवार ने आजाद मैदान में एक विशाल किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा,“ हालांकि, अब मुझे बताया गया है कि वह (राज्यपाल) गोवा चले गए हैं। राज्य के पूरे इतिहास में ऐसा कोई राज्यपाल नहीं हुए है। उनके पास कंगना से मिलने का समय है, लेकिन हमारे किसान भाई जो पूरे राज्य से यहां आए हैं, से मिलने के लिए समय नहीं है। ”

उन्होंने यह भी कहा कि यह राज्यपाल का ‘नैतिक कर्तव्य’ था कि वे कम से कम यहां रहें और राज्य के उन लोगों से मुलाकात करें जो ‘अन्नदाता’ हैं, लेकिन उन्होंने उनका (किसानों का) ज्ञापन तक स्वीकार करने के लिए राजभवन में बने रहने का शिष्टाचार भी नहीं दिखाया।

श्री पवार की तीखी टिप्पणी तब आई जब उन्हें सूचित किया गया कि राज्यपाल राज्य में नहीं हैं और वह गोवा चले गए हैं। इससे संयुक्त शेतकरी कामगार मोर्चा के नेताओं की योजनाओं पर सवालिया निशान लग गया क्योंकि उन्हें ज्ञापन सौंपने राजभवन जाना था।

किसानों की रैली को श्री पवार के अलावा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, सेना के नेता और अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

गौरतलब है कि केंद्र के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में राज्य के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में किसान आज आजाद मैदान में एकत्र हुए थे।

श्री कोश्यारी गोवा विधानसभा के आज से शुरू चार दिवसीय शीतकालीन सत्र में अभिभाषण देने गये हुए हैं। वह गोवा के प्रभारी राज्यपाल हैं।