Breaking News

व्यक्ति ने पत्नी की तेहरवीं संस्कार पर किया ये बड़ा काम

हमीरपुर, उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्र में बुधवार को एक व्यक्ति ने पत्नी की तेरहंवी संस्कार में मृत्यु भोज के बजाय गरीब कन्याओं के नाम पर पांच पांच हजार का फिक्स्ड डिपाजिट करा कर अनूठी मिसाल पेश की है।

कस्बे के बजरिया मोहल्ले में भी एक कपड़ा व्यापारी ने अपनी पत्नी की तेहरवीं संस्कार में आज 41 करीब कन्याओं की पांच पांच हजार रुपये की एफडी कराई है। राठ कस्वे के कपड़ा व्यापारी शिवशंकर गुप्ता उर्फ पप्पू धौहल ने अपनी पत्नी सुनीता गुप्ता की तेहरवीं संस्कार में कस्बे के खुशीपुरा मोहल्ला निवासी प्रिंसी सोनी, पठानपुरा निवासी गंगा, माही,पूजा, अंजली, रिया गुप्ता, धौहल गांव निवासी राशिका, दीपिका, काजल, मनू, अकौना निवासी जयकुमार, फरसौलियाना निवासी आफरीन, पठानपुरा निवासी संजुम,आलिया सहित 41 कन्याओं की 5-5 हजार रुपये की डाक घर में एफडी कराई है।

उन्होने कहा कि उनकी पुत्रियों का कहना था कि जो गरीब कन्याएं है,उनकी शादी व पढ़ाई के लिये बांड बनवाना है। जो मृत्युभोज में खर्च होना था। वह खर्च उन्होने गरीब कन्याओं में कर दिया। उन्होने कहा कि यह प्रेरणा उन्हे डा.प्रमोद गुप्ता से मिली थी। उन्होने अपनी मां की तेहरवीं संस्कार में गरीब कन्याओं को दान किया था। उन्होने कहा मृत्यु भोज की जगह अब करीब कन्याओं की मदद करनी चाहिये।