Breaking News

बाजार में बिकने वाली प्लास्टिक गन बच्चों के लिए बनी घातक

खरगोन, मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद में हाट बाजार में बिकी प्लास्टिक पाइप से बनी बंदूक से 6 बच्चों की आंख की रौशनी प्रभावित होने पर पुलिस ने क्षेत्र में इसके उपयोग न करने की मुनादी कराई है।

सनावद के नगर निरीक्षक ललित सिंह डागुर ने बताया कि क्षेत्र में कुछ घुमक्कड़ दुकानदारों द्वारा हाल ही मे पीवीसी के पाइप से बनी बंदूकें बेची गई थी, जिसमें विस्फोटक का टुकड़ा लगाकर लाइटर से जलाने पर जोर से आवाज के साथ धुआं निकलता है। उन्होंने बताया कि बन्दूक के उपयोग से सनावद के 6 बच्चों की आंखें प्रभावित हुई है।

उन्होंने बताया कल देर रात इस घटना का पता चलने पर आज सनावद तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में इस बंदूक का उपयोग न करने की मुनादी कराई गई है तथा 10 बंदूकें एकत्रित भी की गई है। उन्होंने बताया कि मामले से बड़वाह एसडीएम को अवगत कराकर जिला कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रेषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने सभी पुलिस थाना प्रभारियों को संदेश भेज कर इस तरह की बंदूक का उपयोग तथा विक्रय रोकने के लिए कहा है। बच्चों का इलाज करने वाले सनावद के निजी नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर रवीश जैन ने बताया कि बंदूक से निकलने वाले खतरनाक धुएं की वजह से उक्त बच्चों का कॉर्निया बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। डॉक्टर जैन ने बताया कि उन्होंने ज्यादा प्रभावित 4 बच्चों को इंदौर रेफर किया है। उन्होंने बताया कि इंदौर स्थित चिकित्सकों ने क्षेत्र की अन्य घटनाओं की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ और बच्चे इसी तरह की घटनाओं से प्रभावित होकर उनके पास आए हैं।