प्ले योर पार्ट-बी टायर स्मार्ट, से टायर सुरक्षा का संदेश

नयी दिल्ली ,  टायर बनाने वाली कंपनियों के शीर्ष संगठन ऑटोमोटिव टायर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन  द्वारा प्ले योर पार्ट-बी टायर स्मार्ट थीम पर बनाए गए टायर सेफ्टी जोन ने ऑटो एक्सपो में लोगों को खेलों के जरिये टायर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

संगठन ने  जारी बयान में कहा कि प्ले योर पार्ट-बी टायर स्मार्ट की टेगलाइन में पार्ट पीएआरटी चार अलग.अलग शब्दों को दर्शाता है। इसमें पी से प्रेशर, ए से अलाइनमेंट, आर से रिपेयर तथा रोटेशन और टी से ट्रेड है। एटीएमए का कहना है कि वाहन चालकों को इन बिंदुओं के प्रति जागरूक करना टायर सुरक्षा के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। एटीएमए की टेक्निकल विंग इंडियन टायर टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी ;आईटीटीएसीद्ध ने इस पहल का संचालन किया।

आईटीटीएसी के अध्यक्ष वी के मिश्रा ने कहा कि एटीएमए लंबे समय से टायर क्लीनिक और वाहन चालकों से सीधे संवाद के जरिये टायर सुरक्षा को लेकर जागरूकता ला रहा है। इस बार ऑटो एक्सपो में टायर सुरक्षा के इस कॉन्सेप्ट को कुछ आकर्षक गेम और एनीमेटेड क्विज के जरिये अधिक ज्यादा रोचक बनाया गया जिससे विशेष तौर पर युवाओं तक टायर सुरक्षा का यह संदेश पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि इस दौरान बास्केटबॉल का एक खेल रखा गयाए जिसमें रिंग की जगह पर टायर लगा था। साथ ही प्रेशर, अलाइनमेंट, रिपेयर, रोटेशन और ट्रेड के नाम से पांच गेंदें थीं। खिलाड़ी को इन पांचों बिंदुओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए पांचों गेंदों को रिंग में डालना था। इसी तरह कैरम बोर्ड और डायस गेम को भी टायर सुरक्षा के इन पांच अहम बिंदुओं से जोड़ते हुए तैयार किया गया था।

एटीएमए के महानिदेशक राजीव बुधराजा ने कहा कि ऑटो एक्सपो में आने वाले लोग कारोंए नई ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी और कॉन्सेप्ट की जानकारी को लेकर मानसिक रूप से तैयार रहते हैं। निश्चित तौर पर टायर सुरक्षा का विषय भी इससे मेल खाता है। ऐसे में ऑटो एक्सपो में लोगों को इस बारे में जागरूक करने की पहल प्रभावी रही।

टायर सुरक्षा अभियान में हिस्सा लेने वाले एटीएमए के सदस्यों में अपोलो टायर्स, बिड़ला टायर्स, ब्रिजस्टोन इंडिया, सिएट, कॉन्टिनेंटल इंडिया, गुडईयर इंडिया, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज, मिशलिन, एमआरएफ, टीवीएस टायर्स और योकोहामा शामिल हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com