Breaking News

PM मोदी और CM योगी सरकार है आरक्षण विरोधी : अखिलेश यादव

इटावा, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जब से केंद्र की सत्ता में काबिज हुई है तब से आरक्षण के साथ में लगातार खिलवाड़ करने में जुटी हुई है। भारतीय जनता पार्टी का एक-एक फैसला आरक्षण के खिलाफ है,आरक्षण की मूल भावना को भारतीय जनता पार्टी खत्म करने में जुटी हुई है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सपा विधायक प्रदीप यादव के नाती के विवाह समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि वह जनता जिसने संविधान बचाने के लिए मतदान किया, उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि संविधान पर कभी भी आंच आएगी तो समाजवादी लोग जनता के साथ खड़े दिखाई देंगे। संविधान ओर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की ओर से दिए गए आरक्षण को खत्म करने में केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार जुटी हुई है।

जब से भारतीय जनता पार्टी केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार में काबिज हुई है तब से पीडीए परिवार के सदस्यों के साथ भेदभाव लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र और यूपी की सरकार बहुजन समाज, पीडीए परिवार,आधी आबादी,अल्पसंख्यक,आदिवासी,पिछड़े और वंचित समाज को सम्मान से जीने का अधिकार मिला हुआ था वो भारतीय जनता पार्टी की केंद्र ओर यूपी की सरकारे छीनने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हम सभी दलों ने मिलकर इस बात की मांग की थी कि देश में जाती है जनगणना कराई जानी चाहिए लेकिन भारतीय जनता पार्टी कि आरक्षण विरोधी केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई।

उन्होंने आरक्षण और अपना दल नेत्री अनुप्रिया पटेल के पत्र के सवाल पर कहा कि जब से भाजपा सरकार में आई है । उनके फैसले में आरक्षण के साथ खिलवाड़ हुआ है। पीडीए परिवार के साथ भेदभाव हुआ है। पत्र लिखने वाले दिखावटी काम कर रहे हैं। यह भाजपा को बचाना चाहते हैं, क्योंकि जागरूकता जनता उनके खिलाफ मतदान कर रही है। अखिलेश ने यूनिवर्सिटीज में हुई नियुक्तियों पर भी सवाल खड़े किए है।

उन्होंने कहा कि देश की जागरूक जनता भाजपा के खिलाफ मतदान कर रही है इससे भाजपा में बैचेनी देखी जा रही है। दिल्ली में और प्रदेश में यूनिवर्सिटी में जो वाइस चांसलर अप्वाइंट हुए है उनमें पीडीए नही दिखाई पड़ रहा है। भाजपा पीडीए के साथ साथ भारत की जनता से घबरा रही है। उन्होंने वर्ल्ड कप इंडिया की जीत पर बधाई दी, कहा कि लोग खुशी मना रहे हैं।

एक जुलाई से शुरू हो रहे वृक्षारोपण पर कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि पीडीए के पेड़ लगाएंगे, बरगद का पेड़, पीपल का पेड़, जिनकी जड़े बहुत मजबूत होती है, हमें उम्मीद है कि वहां पार्टी को मजबूत बनाएंगे।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर कहा कि पार्टी की रणनीति होगी और अभी तारीख डिसाइड नहीं है, भाजपा को घबराने की जरूरत नहीं है, इस उप चुनाव में भाजपा हारने जा रही है।

उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा हुई है, वह नीट एंड क्लीन होनी चाहिए क्योंकि भविष्य के डॉक्टर बनने जा रहे हैं, भाजपा के लोग जितने भी एक्जाम होते है, उनके साथ खिलवाड़ करते हैं और आरक्षण की जो चिट्ठी आई है उसका जिम्मेदार कौन है, भाजपा खुद जिम्मेदार है। तब तमाम चिट्ठी लिखने वाले कहां थे। लोकसभा में डिप्टी स्पीकर के पद के लिए उन्होंने कहा कि जो अन्य दलों का फैसला होगा वही होगा, पहले भी यह बात कही गई है डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए और विपक्ष का हो।

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के विधायक के स्टिंग वीडियो पर कहा कि क्या अब भी सरकार को सबूत चाहिए , सरकार को सब पता है, विपक्ष के लोगों पर तो बिना सबूत और बिना जांच के कार्रवाई होती है, स्टिंग ऑपरेशन में तो सभी बातें साफ आ रही है देश का बड़ा प्रतिष्ठित चैनल है जिसने यह सब दिखाया है। उत्तर प्रदेश में नेता विपक्ष बनने के सवाल पर तंज कसते हुए कहा की यदि कोई चैनल बनना चाहे तो बता दे।

इससे पहले सैफई से निकलने से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी ऑफिस में सपा कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव में एक सप्ताह पेड़ लगाएंगे।