Breaking News

PM मोदी ने वियतनामी नेता गुयेन फू ट्रोंग के निधन पर दुख व्यक्त किया

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वियतनाम के लंबे समय तक नेता रहे गुयेन फू ट्रोंग के निधन पर दुख व्यक्त किया। एक्स पर एक पोस्ट में, प्रधानमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वियतनाम के लोगों और नेतृत्व के साथ भारत एकजुटता से खड़ा है।

उन्होंने कहा कि “वियतनामी नेता, महासचिव गुयेन फु ट्रोंग के निधन की खबर से दुखी हूं। हम दिवंगत नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और दुख की इस घड़ी में वियतनाम के लोगों और नेतृत्व के साथ एकजुटता से खड़े हैं।’

वियतनाम की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख गुयेन फु ट्रोंग का 13 वर्षों तक देश के सबसे शक्तिशाली पद पर रहने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे।

उनका निधन सरकार द्वारा यह घोषणा करने के कुछ दिनों हुआ है जिसमें कहा गया था कि वह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ रहे हैं और उन्होंने राष्ट्रपति टू लैम को कार्यभार सौंप दिया है।

2011 से वियतनाम की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव और राष्ट्रपति पद पर रहते हुए, ट्रोंग को दशकों में देश के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक के रूप में देखा जाता था। शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ट्रोंग की मृत्यु बुढ़ापे और गंभीर बीमारी के कारण हुई।