Breaking News

PM मोदी ने विश्व में बढ़ाया भारत का मान: बृजेश पाठक

संतकबीरनगर, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है।

बृजेश पाठक धनघटा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम देवरी में संतकबीरनगर से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सभा को कैबिनेट मंत्री व सुभाषपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर तथा कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के सुप्रीमो संजय निषाद ने भी संबोधित किया।

उन्होने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार ने चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया। सरकार की योजना प्रदेश के 75 जनपदों में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की है जिसको अमली जामा पहनाते हुए 65 जिलों में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य या तो पूरा हो चुका है या चल रहा है।

बृजेश पाठक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी मौजूदा सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किए हैं। आज सरकारी विद्यालयों में विगत सरकारों की अपेक्षा काफी अधिक संख्या में बच्चे उचित संसाधन के साथ शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। श्री पाठक ने कहा कि पिछली सरकारों में बिजली की भारी दुर्दशा थी। एक सप्ताह रात में तो एक सप्ताह दिन में ही बिजली आती थी। कुछ चुनिंदा जनपदों को भरपूर बिजली दी जाती थी लेकिन भाजपा सरकार में बिना भेदभाव के सभी जनपदों को पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गौरव को बढ़ाने का कार्य किया। चाहे वह रूस-यूक्रेन का युद्ध हो या पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में घुसकर देश के वीर सैनिकों की शहादत का बदला लेने का मामला हो सरकार ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति को सिद्ध करने का कार्य किया।

सुभासपा प्रमुख व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा को केवल वोट लेने के लिए ही पिछड़ों और दलितों की याद आती है लेकिन जब सत्ता मिलती है तो सारे वादे भूल जाते हैं।

श्री राजभर ने कहा कि देश में पुनः एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का सफाया होने जा रहा है। राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही देश और प्रदेश का भविष्य सुरक्षित है।
सभा को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी के सुप्रीमो संजय निषाद ने कहा कि मौजूदा सरकार ने मछुआ समाज के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं। निषाद समाज को शिक्षा व स्वास्थ्य के साथ-साथ रोजगार के लिए धन की कमी नहीं आने पाएगी। सभा को
खलीलाबाद के विधायक अंकुर राज तिवारी, धनघटा के विधायक गणेश चंद्र चौहान, प्रत्याशी प्रवीण निषाद व मृगेंद्र राम त्रिपाठी ने भी संबोधित किया।