Breaking News

पीएम मोदी ने मार थोमा चर्च प्रमुख के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केरल के पथानामथिट्टा के मशहूर मारथोमा चर्च के प्रमुख डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

वह 90 वर्ष के थे। उम्रदराज के बीमारी के कारण वह यहां एक स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां आज करीब 2.30 बजे अंतिम सांस ली।

श्री मोदी ने जोसेफ मारथोमा के निधन गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर शोक संदेश में कहा, “डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन एक धनी और उल्लेखनीय व्यक्तित्व के थे जिन्होंने ताउम्र मानवता की सेवा की और गरीबों और दलितों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए पूरी लग्न और मेहनत से जुटे रहे। लोगों के मन में उनके प्रति अपार सहानुभूति, विनम्रता और श्रद्धा का भाव था । उनके नेक आदर्शों को हमेशा याद किया जाएगा। विनम्र श्रद्धांजलि…”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कुछ माह पहले उन्हें उनके 90वें जन्मदिन समारोह पर संबोधन का अवसर मिला था । उन्होंने इस कार्यक्रम की एक वीडियो क्लिप भी अपनेट्विटर हैंडल.पर साझा की है। उसमें श्री डॉ. जोसेफ को लंबे जीवन और सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य की बधाई देते हुए उनके सव्वास्थ्य की कामना की थी।

श्री मोदी ने कहा था कि डॉ. जोसेफ मार थोमा ने हमारे समाज और राष्ट्र की बेहतरी के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। वह विशेष रूप से गरीबी हटाने और महिला सशक्तीकरण को लेकर पूरे उत्साह से जुटे रहे।