Breaking News

यूपी में आतंकी युसुफ को लेकर लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

बलरामपुर, उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के उतरौला कोतवाली क्षेत्र के मूल निवासी संदिग्ध आतंकी अबु युसुफ उर्फ मुस्तकीम की गतिविधियो की जानकारी स्थानीय स्तर पर एकत्र करने मे विफल रहने पर पांच पुलिस कर्मियो को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। युसुफ को पिछले सप्ताह दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि आतंकी अबु युसुफ उर्फ मुस्तकीम के बारे मे जानकारी हासिल करने मे नाकाम रहने वाले स्थानीय कोतवाली के इंस्पेक्टर अनिल यादव,उपनिरीक्षक शशिभूषण पांडे,बीट आरक्षी कांस्टेबल रमेश कुमार,पंकज कुमार और अभिसूचना इकाई(एलआईयू) के बीट प्रभारी अनिल यादव को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की यह कार्रवाई उच्च स्तरीय जाँच की अन्तरिम जाँच आख्या के आधार पर प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने के बाद की गई है।

उन्होने बताया कि पिछले 21 अगस्त को दिल्ली के धौलाकुंआ थाना क्षेत्र मे पुलिस ने मुस्तकीम को दो प्रेशर कूकर बम के साथ गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस और आईबी ने यहां आतंकी के घर से तलाशी के दौरान विस्फोटक पदार्थ,फिदाईन जैकट आदि घातक सामग्री बरामद किया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार की घटना के सम्बंध मे क्षेत्र की पुलिस कर्मियो द्वारा कोई भी अभिसूचना संकलित नही की गई और लापरवाही बरती गई जिसके चलते इन पुलिस कर्मियो को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित किया गया है।