Breaking News

सुप्रीम कोर्ट में प्रधान न्यायाधीश की नाक के नीचे, राफेल मामले में हो गया बड़ा खेल

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट में प्रधान न्यायाधीश की नाक के नीचे, राफेल मामले में बड़ा खेल हो गया. जिसे जानकर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई भी हैरान रह गये।

सुप्रीम कोर्ट में उस वक्त असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब राफेल डील से जुड़े अलग-अलग मामलों की सुनवाई की तारीख अचानक बदल गईं.

इसलिए कल राफेल डील को लेकर दाखिल समीक्षा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी.

बड़ी बात यह कि अदालत ने यह निर्देश यह जानने के बाद दिया कि राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना मामले में सुनवाई अलग कर दी गई है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने राफेल से जुड़े दोनों मामलों को साथ सुनने के लिए कहा था.

इस प्रकरण पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, “हम थोड़ा हैरान हैं कि दो मामलों (राहुल के अवमानना और राफेल संबंधी मामले) को अलग कर दिया गया है.

पीठ को बताया गया कि गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका 10 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है. इस पीठ में न्यायमूर्ति एस के कौल और के एम जोसेफ भी शामिल हैं.

पीठ ने कहा, ‘‘यह समस्या है. दोनों मामलों को साथ सूचीबद्ध करने का आदेश था. हमने खुली अदालत में आदेश दिया था लेकिन इसमें कहा गया है कि एक मामला छह मई को सूचीबद्ध है और दूसरा 10 मई को. यह कैसे हो सकता है?’’

संक्षिप्त सुनवाई के बाद, पीठ ने आदेश दिया कि पुनर्विचार याचिकाओं और गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका को एक साथ 10 मई को दो बजे एक साथ सुनवाई के लिये सूचीबद्ध किया जाए.