Breaking News

अपनी मां सोनिया गांधी पर राहुल गांधी ने दिया ये बयान….

बेंगलुरू , संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी पर उनके विदेशी मूल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यंग्यात्मक टिप्पणी के बीच , भावुक राहुल गांधी ने आज कहा , ‘‘ मेरी मां कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने याद किया कि किस तरह इटली में जन्म लेने के बावजूद उनकी मां ने इस देश के लिए त्याग किये।

राहुल ने चुनावी राज्य कर्नाटक के विस्तृत दौरे के समापन से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ मेरे मां इतालवी हैं। उन्होंने अपने जीवन का ज्यादातर भाग भारत में जिया है। वह उन कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं जिन्हें मैंने देखा है। उन्होंने कहा , ‘‘ उन्होंने देश के लिए अपनी जीवन में त्याग किये , उन्होंने देश के लिए परेशानियां उठायीं। जब मोदी इस तरह की टिप्पणियां करते हैं , तो यह व्यक्ति के गुण दिखाता है। अगर उन्हें इस तरह की टिप्पणियां करने से आनंद आता है तो मैं खुश हूं , उनका स्वागत है। ’’

मोदी ने एक मई को कर्नाटक में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाया था और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को चुनौती दी थी कि वह कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों के बारे में अपनी ‘‘ मां की मातृभाषा ’’ सहित किसी भी भाषा में 15 मिनट बोलकर दिखाएं। मोदी गांधी द्वारा उन्हें संसद में 15 मिनट भ्रष्टाचार सहित विभिन्न मुद्दों पर बोलने देने की चुनौती का जवाब दे रहे थे।

यह पहली बार नहीं है जब मोदी ने सोनिया के विदेशी मूल के मुद्दे को उठाया है। भाजपा प्रमुख अमित शाह सहित वरिष्ठ भाजपा नेता राहुल को निशाना बनाते हुए कई बार उनके विदेशी मूल को मुद्दा बना चुके हैं।  शाह अपनी चुनावी रैलियों में कई बार ‘ राहुल बाबा ’ पर निशाना साध चुके हैं। उन्होंने कहा था कि राहुल को मोदी सरकार द्वारा लाए गए परिवर्तन को नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि वह इटली का चश्मा पहने हुए हैं।