Breaking News

रेलवे ने एक दिन में समय से ट्रेन संचालन का दुर्लभ रिकार्ड बनाया

लखनऊ, रेलवे ने एक दिन में समय से ट्रेन संचालन का दुर्लभ रिकार्ड बनाया है।

उत्तर मध्य रेलवे के तीनों मंडलों झांसी, प्रयागराज और आगरा ने सोमवार को सभी 99 रेडगाडियों को निर्धारित समयानुसार चलाकर समयपालनता (पंचुएलिटी) का एक दुर्लभ रिकॉर्ड बनाया है।

झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे ने सोमवार को अपने अधिकार क्षेत्र में सभी 99 रेलगाड़ियों को निर्धारित समय के अनुसार को चलाकर समयपालनता में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस सर्वोत्तम उपलब्धि में प्रयागराज, झांसी और आगरा मंडलों ने अपने अपने परिक्षेत्र में क्रमश: 69, 26 और 34 ट्रेनों के सही समय पर चलाकर शत प्रतिशत की उच्चतम समयपालनता का योगदान दिया है ।

उन्होंने बताया कि महाप्रबंधक उत्तर मध्य और उत्तर रेलवे राजीव चौधरी के नेतृत्व में, उत्तर मध्य रेलवे के मण्डलों ने पारंपरिक प्रणाली के तहत मंडल और क्षेत्रीय रेल की सीमाओं के ऊपर समय की पाबंदी बनाए रखने के अलावा ट्रेनों की स्टेशनों के बीच के समयपालनता की निगरानी भी शुरू कर दी है। असाधारण परिचालन अनुशासन और संपत्ति के त्रुटिहीन रखरखाव के साथ इस निगरानी प्रणाली यह दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने में सबसे बड़ा योगदान दिया है।

इस माह में उत्तर मध्य रेलवे के मंडलों ने कई मौकों पर शतप्रतिशत समयपालनता हासिल की है , आगरा डिवीजन इसे दिनांक 01, 03, 05 ,12 और 21 अर्थात पांच दिन , प्रयागराज ने दिनांक 10 एवं 21 तथा झांसी ने दिनांक 13 एवं 21 को शत प्रतिशत समयपालनता हासिल की है लेकिन आज की उपलब्धि अति महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दिन सभी मंडलों के प्रयासों में तालमेल बैठाया जा सका और उत्तर मध्य रेलवे द्वारा 100% समयपालनता के इस दुर्लभतम उपलब्धि को प्राप्त किया जा सका ।