Breaking News

पिछले चौबीस घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर हुई बारिश

भोपाल, मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर बारिश हुयी। इस बीच कहीं तेज, तो कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गयी।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार रायसेन जिले के उदयपुरा में सबसे अधिक 222 मिमी तथा खंडवा में 144 मिमी वर्षा रिकार्ड की गयी। इसी प्रकार होशंगाबाद में 68़ 2 मिमी, बैतूल में 67 मिमी, दमोह में 35 मिमी, छिंदवाड़ा में 28़ 8 मिमी, छतरपुर के नौगांव में 25 मिमी, शाजापुर में 16 मिमी, ग्वालियर में 15़ 3 मिमी, सतना में 20़ 7 मिमी, रीवा में 13़ 6 मिमी, सीधी में 19़ 6 मिमी के अलावा अन्य जिलों में भी बारिश दर्ज की गयी।

प्रदेश भर में पिछले एक सप्ताह से बारिश का सिलसिला रुक रुक का जारी है। इसके बावजूद प्रदेश में औसम वर्षा सामान्य से 8 प्रतिशत कम है। विभाग की माने तो अगले एक सप्ताह तक बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रह सकता है। इस बीच कहीं तेज तो कहीं रिमझिम फुहारें पड़ने का अनुमान है।

राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में पिछले तीन से चार दिनों से आसमान में बादल लगातार छाए हुए हैं। इस दौरान बारिश की बौछारें भी पड़ी। हालांकि अगले कुछ दिनों में यहां भी अच्छी बारिश के संकेत हैं।