Breaking News

सीटों की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी मे बगावत शुरू, पूर्व सांसद ने खोला मोर्चा

लखनऊ, समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की सीटों की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी मे बगावत की शुरूआत हो गयी है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के फैसले के खिलाफ सपा के पूर्व सांसद ने मोर्चा खोल दिया है।

सपा और बसपा के बीच हुए गठजोड़ से  नाराज , फतेहपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद रहे राकेश सचान ने सपा मे बगावत की शुरूआत कर दी है। उन्होंने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला और कहा कि अखिलेश यादव ने गठबंधन करके समाजवादी पार्टी को लगभग समाप्त कर दिया है।

सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन के तहत 80 मे से मात्र 37 सीटों पर समाजवादी पार्टी लड़ेगी। शेष 43 सीटों पर सहयोगी दलों के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। एसी स्थिति मे बड़ी संख्या मे पार्टी के नेता चुनाव लड़ने से वंचित रह जायेंगे। साथ ही न लड़ने वाली सीटों पर संगठन भी निष्क्रिय हो जायेगा।

सूत्रों के अनुसार , राकेश सचान सपा से बगावत के बाद, कांग्रेस का दामन थाम सकतें हैं। वह कल ही कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिये समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे, लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के दिल्ली में न होने की वजह से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

पूर्व सांसद राकेश सचान घाटमपुर विधानसभा सीट से 1993 व 2002 में विधायक बने थे। 2009 के लोकसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें फतेहपुर प्रत्याशी बनाया और जीतकर संसद भी पहुंचे। 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वे समाजवादी पार्टी के पुराने नेता और मुलायम सिंह यादव के खास हैं। कुर्मी वोट बैंक पर उनका खासा प्रभाव है।