Breaking News

यूपी में एक दिन मे रिकार्ड कोरोना मरीज मिले,चार जिलों पर विशेष नजर

यूपी में रिकार्ड 5423 मरीज,चार जिलों में विशेष नजर

लखनऊ, यूपी में एक दिन मे रिकार्ड कोरोना मरीज मिलने के बाद,चार जिलों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

उत्तर प्रदेश में जारी कोरोना बुलेटिन में एक दिन में 5423 रिकार्ड संक्रमित मिलें हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासनों को दिन में दो बार बैठक कर मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है।

श्री योगी ने रविवार को अनलाक समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड प्रभावित मरीजों को और बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिन में दो बार बैठक करें। सुबह की बैठक अस्पताल में हो, जबकि शाम की बैठक इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में की जाए। बैठक में सामने आने वाली समस्याओं का तत्काल समाधान सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सक एवं स्टाफ नर्स वाॅर्ड में जाकर मरीजों का उपचार करें।

उन्होने प्रतिदिन 1.30 लाख कोविड टेस्ट करने पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि प्रदेश में टेस्टिंग तथा कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिये अग्रिम रणनीति तैयार रहे। उन्होंने लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर आदि जिलों में संक्रमितों की संख्या को देखते हुए विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा के लिए विशेष प्रयास किए जाएं।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 5423 नये मरीजों की पहचान की गयी है जबकि इस दौरान 4318 पुराने मरीज स्वस्थ भी हुये। इस अवधि में 59 मरीजों की मृत्यु हो गयी। राज्य में अब तक एक लाख 35 हजार 613 मरीज स्वस्थ हो चुके है जबकि 2926 काल कवलित हुये है। राज्य में फिलहाल 49242 मरीजों का इलाज चल रहा है।