Breaking News

लॉक डाउन के तीसरे दिन कानून का उल्लंघन करने वालों में आयी कमी

नयी दिल्ली, लॉक डाउन के पहले और दूसरे दिन के मुकाबले आज तीसरे दिन कानून का उल्लंघन करने वालों में कमी आई है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती दिखाते हुए 3432 लोगों को हिरासत में लेकर 263 वाहनों को ज़ब्त किया और 65 प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसके साथ ही जरूरी सामानों के आवागमन के लिए चार हजार 445 पास जारी किए गए हैं।

बंगलादेश का 49वां स्वतंत्रता दिवस, देश भर में मनाया गया

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लॉक डाउन के पहले और दूसरे दिन के मुकाबले आज तीसरे दिन कानून का उल्लंघन करने वालों में कमी आई है।

दिल्ली पुलिस एक्ट की धारा 65 के तहत 3432 लोगों को हिरासत में लिए गया गया है जिसे बाद में रिहा कर दिया गया और दिल्ली पुलिस एक्ट की ही धारा 66 के तहत 263 वाहनों को जब्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूर्ण सख्ती के बावजूद कुछ लोग बिना वजह घरों से निकल रहे हैं इसलिए सख्ती करते हुए 65 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

विश्व में कोरोना से 23,950 लोगों की मौत, पांच लाख से अधिक हुये संक्रमित

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में 21 दिनों तक देशभर में पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की थी। इसका सख्ती से पालन करने का आह्वान करते हुए घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया था।

देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हो गयी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दिया कोरोना वायरस से लड़ने का मंत्र