Breaking News

सोशल मीडिया पर रेजांगला दिवस की धूम, खास से लेकर आमतक ने वीरों को याद किया

लखनऊ, इस बार सोशल मीडिया पर रेजांगला दिवस की अच्छी खासी धूम है। खास से लेकर आमजन तक ने तक ने वीर शहीदों को याद किया और सोशल मीडिया के विभिन्न चैनलों पर अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

रेजांगला दिवस पर, पूर्व सांसद उदय प्रताप सिंह ने यादवों की वीरगाथा को किया याद

नवभारत टाइम्स के पूर्व राजनैतिक संपादक व वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि-

रेजांगला युद्ध दिवस पर अमर शहीदों को शत शत नमन. ऐसा युद्ध जिसे भारतीय वीरों ने अंतिम गोली व अंतिम सैनिक तक लड़ा. 1962 में भारत के 120 सैनिकों (यादव) ने कुमाऊँ रेजिमेंट के मेजर शैतान सिंह के नेतृत्व में 1300 चीनी सैनिकों को मार गिराया था. मेजर साहब समेत 114 जाँबाज़ शहीद हुए थे. 🙏
अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने रेजांगला दिवस पर  सन् 1962 में भारत चीन युद्ध के दौरान रेजांग ला क्षेत्र में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हुये उन्होने कहा कि भारत भूमि सदा वीर यदुवंशियों के संरक्षण में रही है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव अशोक यादव ने रेजांगला युद्ध दिवस पर अमर शहीदों को सोशल मीडिया पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने लिखा कि अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा कानपुर देहात द्वारा रेजंगला अहीर शौर्य दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ, शहीदों को बहुत-बहुत नमन एवं भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

फेसबुक पर एसपी यादव ने लिखा कि

ये जो वीर थे, ये अहीर थे।
वीरो के वीर थे, ये अहीर थे।
अति शूरवीर थे, ये अहीर थे।
1962 में भारत चीन युद्ध मे रेजांगला घाटी में शहीद हुए 114 वीर अहीर सैनिको को नमन, उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धाजंलि। इन 114 वीर अहिरो ने -30 डिग्री में चीन के 1400 सैनिकों को मारकर अपनी शहादत देते हुए रेजांगला को भारत का हिस्सा बनाए रखा। जबकि इनके पास पुराने हथियार थे और चीनियों के पास आधुनिक हथियार। ये वो थे जिनकी वीरता की गाथा दुनिया भर की मिलिट्री अपने जवानों को युद्ध के दौरान हौसला बनाए रखने के लिए उन्हें पढ़ाती है। ये वो थे जिन्हें #TheBravestOfTheBrave कहा जाता है। उन्हें एक बार फिर से प्रणाम।🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻💪

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com