Breaking News

ओड़िशा में कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर

भुवनेश्वर , ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 143 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या सोमवार को बढ़कर 5303 हो गयी लेकिन राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की दर 70.14 फीसदी पहुंच गयी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक आज एक और मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी। सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा मयूरभंज जिले में एक और मरीज (60) की मौत कोरोना के कारण नहीं बल्कि कैंसर सर्जरी के बाद होने वाली समस्या के कारण हुई। राज्य में छह अन्य कोरोना मरीजों की मौत भी अन्य बीमारियों के कारण हुई है। इस प्रकार राज्य में कोरोना और अन्य बीमारियों से प्रभावित कोरोना मरीजों की मौत की कुल संख्या 22 हो गयी है।

आज जिस व्यक्ति (46) की कोरोना से मौत हुई वह गंजम जिले का निवासी था। वह कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके साथ ही गंजम जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है और इसके बाद खोरदा में चार तथा कटक, पुरी तथा बारागढ़ जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुयी है।

इसके अलावा 186 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3720 हो गयी है। राहत की बात यह है कि कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 70 फीसदी के पार पहुंच गई है।