
डेढ़ मिनट के इस टीजर में दिखाया गया है कि पक्षियों का झुंड आसमान में मंडरा रहा है और फिर अचानक सबके मोबाइल फोन गायब हो जाते हैं। तब रजनीकांत, एमी जैक्शन और बाकी टीम कहती है कि इस मुसीबत से लड़ने के लिए सुपर पॉवर की जरूरत है और चिट्टी यानी रोबोट को फिर से बनाया जाता है ।
फिल्म में अक्षय कुमार विलेन हैं और बाज के रूप में नजर आते हैं । अब इस टीजर पर सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया भी आने लगी है । यूजर्स को टीजर देखने के बाद उतना खास नहीं लगा जितनी चर्चा की जा रही थी । एक यूजर ने लिखा, “ऐसा लग रहा है जैसे फ्लाइंग जट का टीजर देख रहा हूं।’
शंकर के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म पिछले दो सालों से चर्चा में है लेकिन इसका टीजर फैन्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा । फिल्म में जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। 2.0 के हिंदी राइट्स करन जौहर और रवीना टंडन के पति अनिल थडानी की कंपनी ने खरीदे हैं। बता दें कि फिल्म के VFX वर्क के कारण ही इसकी रिलीज में देरी होती आई है। डायरेक्टर शंकर ने टीम को शुरुआत से ही बता रखा था कि जब तक उन्हें वैसा फाइनल प्रोडक्ट नहीं मिल जाता जैसा वो चाहते हैं तब तक ‘2.0’ रिलीज नहीं होगी।
यह फिल्म अपने भारी-भरकम बजट के चलते सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म करीब 550 करोड़ रुपए में बनी है। 2.0 के बजट के बारे में सुनकर बॉलीवुड के प्रोड्यूसर्स भी हैरान हैं। ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, 2.0 इंडिया की सबसे महंगी फिल्म इसलिए है, क्योंकि इसमें महंगे VFX का इस्तेमाल किया गया है जो बेहद एडवांस्ड हैं। फिल्म का बजट इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि अक्षय कुमार ने ही इस फिल्म के लिए 45 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं । स्टंट सीन को फिल्माने के लिए कई इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर और एक्सपर्ट को हायर किया गया है। फिल्म के क्लाइमैक्स में फिल्माए गए रजनीकांत-अक्षय का फाइट सीन पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।