Breaking News

अभी और गिरेगा रूपया, ब्याज दरों में हो सकती है बढ़ोतरी

नयी दिल्ली, रुपया 16 पैसे और टूटकर 71.37 प्रति डॉलर के अपने नए सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया है। इसके बावजूद अभी रूपये की और गिरने की संभावना बनी हुयी है। एसबीआई की ताजा जारी रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

तेजस्वी यादव का बड़ा एेलान, अब जेएनयू और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में भी उतरेगी राजद

जेएनयू मे तेजस्वी यादव का सरकार के मनुवादियों पर बड़ा हमला, कहा -इसबार दो विचारधाराओं का चुनाव

मंगलवार को डॉलर की मजबूत मांग से रुपया 16 पैसे और टूटकर 71.37 प्रति डॉलर के अपने नए सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया। डॉलर के मुकाबले रुपये में और गिरावट आ सकती है, जिससे भारतीय रिजर्व बैंक घरेलू मुद्रा की कमजोरी को थामने के लिए मौद्रिक समीक्षा में ‘परंपरागत’ तरीके से ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकता है। एसबीआई की शोध रिपोर्ट ‘इकोरैप’ में कहा गया है कि केंद्रीय बैंक फिलहाल विदेशी विनिमय बाजार में हस्तक्षेप नहीं करने की नीति अपनाएगा।

अमेजन ने किया बड़ा बदलाव, अब हिंदी में भी कीजिये आनलाईन खरीदारी

बढ़ने लगी शिवपाल सिंह के खेमे मे रौनक, नेता से लेकर पूर्व आईएएस तक मोर्चे मे आने को बेकरार

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘जून, 2016 से रुपया 6.2 प्रतिशत टूट चुका है। उस समय रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी शुरू की थी। हालांकि, रुपये में गिरावट डॉलर की मजबूती की वजह से है, लेकिन हमारा मानना है कि इसमें अभी और गिरावट आएगी।’’ रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के समय में रिजर्व बैंक के कई ऐसे बयान आए हैं जिनपर बाजार का ध्यान नहीं गया है।

लखनऊ के लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में हुआ बड़ा हादसा, मचा हडकंप….

हार्दिक पटेल के आमरण अनशन के 11वे दिन, मिला बीजेपी सांसद का समर्थन…

उदाहरण के लिए अगस्त के मासिक बुलेटिन तथा रिजर्व बैंक की वार्षिक रिपोर्ट में केंद्रीय बैंक के विदेशी विनिमय बाजार में हस्तक्षेप की लागत की विस्तार से चर्चा की गई है। एसबीआई ने रुपये की गिरावट पर अंकुश के लिए स्थायी जमा सुविधा (एसडीएफ) को जल्द से जल्द शुरू करने की वकालत की है।

अखिलेश यादव ने हार्दिक पटेल से किया ये निवेदन…

शिवपाल यादव को मनाने के लिए मुलायम सिंह ने बुलाई बैठक

उप-मुख्यमंत्री के क्षेत्र मे रिटायर्ड दारोगा की सरेआम पीट-पीटकर हत्या, देखिये वीडियो

योगी सरकार को नहीं सूझ रही अखिलेश यादव के इस काम की काट,लगाए गये टेक्निकल एक्सपर्ट