Breaking News

सचिन को मिला लंदन में मिला प्रतिष्ठित ‘ग्लोबल हयूमेनेटेरियन’ अवार्ड

नई दिल्ली,नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी को प्रतिष्ठित ग्लोबल हयूमेनेटेरियन अवार्ड ‘टॉप पब्लिसिस्ट’ से नवाजा गया है. सचिन यह अवार्ड पाने वाले 35 देशों के उन 100 अवार्डियों में से एक हैं, जिन्हें इसके लिए विश्व स्तर पर चयनित किया गया. 

सचिन को यह अवार्ड कोसोवो गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति महामहिम फात्मिर सेजदियू, नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री महामहिम माधव कुमार नेपाल और एंडालूसिया-स्पेन की नेशनल एसेम्बली के अध्यक्ष पेंड्रो आई एल्टामिरानो की उपस्थिति में लंदन में आयोजित एक वेबिनार के जरिए प्रदान किया गया.

वर्ल्ड हयूमेनेटिरयन ड्राइव के संस्थापक अब्दुल बसित सईद ने बताया कि ‘ऑनरिंग द ऑनरेबल’ पहल के तहत ग्लोबल हयूमेनेटेरियन अवार्ड 2020 हाल ही में उन महिला व पुरुषों को सम्मानित करने के लिए घोषित किए गए, जो निस्वार्थ भाव से समाज और विश्व को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं. सचिन अवस्थी स्वयं सच्ची मानवता में विश्वास रखते हैं. वह कहते हैं, किसी भी समाज सेवा से पहले आप एक अच्छे इंसान होने चाहिए. मालूम हो कि पवित्र गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के उद्देश्य से हरिद्वार से वाराणसी तक पांच दिवसीय स्वच्छ गंगा जागरूकता यात्रा निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सचिन अवस्थी की पत्र लिखकर प्रशंसा कर चुके हैं.