Breaking News

अक्टूबर में सैमसंग के उत्पादों की बिक्री 32 फीसदी बढ़ी

गुरुग्राम, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग के उत्पादों की बिक्री अक्टूबर में 36 प्रतिशत बढ़ गयी जबकि उसके प्रीमियम उत्पादों की बिक्री में बीते माह 68 प्रतिशत का उछाल देखा गया।

कंपनी ने आज यह जानकारी दी कि उपभोक्ता इस त्योहारी मौसम में अपने घरों में अत्याधुनिक तकनीक को जगह देने के लिए बड़ी स्क्रीन वाले सैमसंग स्मार्ट टीवी और उच्च क्षमता वाले सैमसंग के वॉशिंग मशीन तथा रेफ्रिजरेटर को तरजीह दे रहे हैं, जिसके कारण बाजार के प्रीमियम उत्पादों की मांग बढ़ गयी है।

सैमसंग ने कहा कि उपभोक्ताओं के इस रुझान के कारण कंपनी के पूरी टीवी श्रेणी की बिक्री में 32 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। सैमसंग ने अपनी प्रीमियम टीवी श्रेणी बिक्री में 50 प्रतिशत की उत्साहजनक बढ़त दर्ज की है। सैमसंग के अधिक क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर की मांग में भी तेज उछाल देखा गया। प्रीमियम साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर श्रेणी में सैमसंग ने कुल मिलाकर 75 प्रतिशत और फ्रॉस्ट फ्री 350 लीटर और उससे ऊपर की श्रेणी में 40 प्रतिशत की वृद्धि देखी गयी। सैमसंग के वाशिंग मशीन की बिक्री में भी 50 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी।

सैमसंग इंडिया के कंज्यमूर इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू पुल्लन ने कहा, “यह हमारे लिए अब तक का सबसे शानदार अक्टूबर साबित हुआ है, क्योंकि हर वर्ग के उपभोक्ताओं खास तौर पर टीयर 2 और 3 शहरों में रहने वाले लोगाें के बीच हमारे उत्पादों की मांग बढ़ी है। “