Breaking News

” मेरा कार्यालय, मेरी सड़क और मेरा सार्वजनिक स्थल ” थीम के साथ शुरू हुआ स्वच्छता अभियान

लखनऊ, प्रदेश के सभी 75 जिलों में वृहद स्वच्छता अभियान मेरा कार्यालय, मेरी सड़क और मेरा सार्वजनिक स्थल थीम के साथ रविवार को शुरू हो गया।

लोक निर्माण विभाग उ0प्र0 द्वारा  कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए विभागाध्यक्ष वी0के0 सिंह ने बताया कि ये स्वच्छता अभियान उप मुख्यमंत्री  श्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशन में मा0 प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत रविवार से शुरू किया गया और ये अभियान प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को चलेगा।

वी0के0 सिंह ने बताया कि 06 मई, 2018 को ये अभियान वृहद स्तर पर प्रदेश भर में स्थित लोक निर्माण विभाग के समस्त कार्यालयों, अतिथिगृहों तथा कार्यस्थल में शुरू हुआ जिसमें विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया जिसकी रिपोर्ट जिलो से लगातार फोटो के साथ प्राप्त हो रही है जो उत्साहजनक है। उन्होंने बताया कि कार्यालयों की स्वच्छता के बाद सड़क तथा सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता पर बल दिया जायेगा इसके साथ साथ वृक्षारोपण के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

विभागाध्यक्ष ने बताया कि जिलों में विभागीय अधिकारियों के साथ साथ जिलाधिकारियों तथा मुख्य विकास अधिकारियों द्वारा भी सहभागिता सुनिश्चित की गयी तथा वृक्षारोपण के कार्यक्रम आयोजित हुए। उन्होंने कहा कि विभाग स्वच्छता के प्रति संजीदगी से कार्य कर रहा है। हमारा प्रयास है कि ये संदेश प्रदेश के सभी कार्यालयों सहित आम जनमानस तक पहुंचे ताकि प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा किया जा सके।