Breaking News

आठवीं बार, लोकसभा जाने की तैयारी में लगे हैं, ये सांसद

बेंगलुरु,  तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश की सीमा से सटे कर्नाटक की कोलार लोकसभा सीट से सात बार जीत का परचम लहरा चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केण् एचण् मुनियप्पा आठवीं बार जीत का रिकार्ड बनाने की जोर आजमाइश में लगे हैं। मुनियप्पा की भाजपा उम्मीदवार एसण् मुनिस्वामी के साथ जबरदस्त टक्कर नजर आ रही है।

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

देश के एकमात्र सोने की खान की भौगोलिक विरासत से संपन्न कोलार लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ है और अब तक हुए 16 आम चुनावों में कांग्रेस को 15 बार जीत हासिल हुई है। केवल 1986 के चुनाव में जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ वेंकटेश यहां से चुनाव जीते थे। श्री मुनियप्पा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ;संप्रगद्ध प्रमुख सोनिया गांधी के विश्वस्त भी माने जाते हैं। भाजपा को उम्मीद है कि पार्टी को मोदी लहर का सहारा मिलेगा और इसी उम्मीद के साथ उसने श्री मुनियप्पा के खिलाफ एकदम नये चेहरे के रूप में श्री मुनिस्वामी को चुनाव मैदान में उतारा है।

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

कोलार गोल्ड फील्ड में चाय स्टाल चलाने वाले राजेंद्रन का कहना है कि चुनाव जीतने की कला में सिद्धहस्त मुनियप्पा की जीत सहज मानी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अतीत में जनता दल;सेक्युलरद्ध श्री मुनियप्पा के लिए प्रमुख विपक्षी दल था और इस बार वह कांग्रेस.जद;एसद्ध के गठबंधन उम्मीदवार हैंए इसलिए उनके आठवीं बार जीत को लेकर शक.सुबहा को कोई गुंजाइश नहीं है।

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

मालुर टाउनशिप के साफ्टवेयर इंजीनियर अनूप कुमार की राय इससे कुछ अलग है। उनका कहना है कि 100 साल पुराने सोने की खान के इस इलाके में पानी की समस्या विकराल है तथा लोगों को पेयजल के लिए 1500 फुट से अधिक जमीन की खुदाई करनी पड़ती है। कृषि क्षेत्र की हालत बदहाल है। जिले के लोगों का कांग्रेस पर भरोसा उठ गया है तथा अब वे खुली हवा में सांस लेने की सोच रहे हैं और इस समय उन्हें भाजपा में उम्मीद की किरणें नजर आ रही है।

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

कोलार में किराना दुकान चलाने वाले चंद्रप्पा ने दो टूक लहजे में कहा, सात दफे चुनाव जीत चुके श्री मुनियप्पा काे इस बार विरोधी.लहर का सामना करना पड़ रहा है और यह स्थिति न केवल संसदीय क्षेत्र में है बल्कि उनकी पार्टी के भीतर भी है। श्री मुनियप्पा से नाखुश लोग एक साथ हो चुके हैं और उनके खिलाफ काम कर रहे हैं।

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

दूसरी तरफ श्री मुनियप्पा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल में क्षेत्र के हित में किए गए विकास कार्यों की बदाैलत अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने कहाकि मैं कोलार गोल्ड माइंस के पुनरुद्धार योजना और रेलवे कोच फैक्ट्री के सपने को साकार करने के लिए काम कर रहा हूं। मैंने केंद्रीय परिवहन मंत्री और रेल राज्यमंत्री के रूप में विभिन्न परियोजनाएं शुरू की हैं जिससे अर्थव्यवस्था में सुधारए गरीबी दूर करने और रोजगार के सृजन में सहायता मिली है। कोलार लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा सीटें हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में जद;एसद्ध तथा कांग्रेस ने सभी आठ सीटें हासिल की और भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली।

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….

दुनिया पर मंडरा रहा है यह जानलेवा खतरा,भारत सहित दुनिया के कई देश हैं परेशान