Breaking News

दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल

नयी दिल्ली, दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में  स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है । उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में बच्चों के स्कूलों को सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने सात मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है जबकि 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं दो मार्च से जारी रहेंगी।

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि दिल्ली के उत्तर पूर्व जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

इस बीच सीबीएसई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दो मार्च से जारी रहेंगी। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस बीच दिल्ली उच्च न्यायालय में एक हलफनामा दायर कर अनुरोध किया है कि बोर्ड की परीक्षाएं सुचारु रूप से आयोजित करने के लिये सरकार की ओर से पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए।

अदालत ने इस हलफनामे पर विचार करते हुए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह परीक्षा के लिये छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करे और सफलपूर्वक परीक्षाएं आयोजित करने के लिये समुचित कदम उठाये।