Breaking News

यूपी के इन जिलों में धारा 144 लागू, इंटरनेट भी हुआ बंद….

लखनऊ,नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध रविवार को राजधानी की जामिया यूनिवर्सिटी में हिंसक हो गया. पुलिस ने इन्हें हटाने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया और भीड़ ने करीब आधा दर्जन बसों में आग लगा दी.

 ऐसे में प्रदेश सरकार ने सहारनपुर, बरेली, अलीगढ़ , बुलंदशहर,  कासगंज समेत आधा दर्जन जिलों में धारा 144 लागू कर दी है. प्रशासन ने आदेश दिया है कि इन जिलों में धारा 144 का सख्ती से पालन किया जाए. वहीं, सहारनपुर, अलीगढ़ और मेरठ में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. साथ ही गृह विभाग ने इन जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को सतर्क रहने को कहा है.

बता दें कि रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने कैंपस के गेट पर बिल का जमकर विरोध किया था. इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. एएमयू के छात्रों ने यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के पास हुए विरोध प्रदर्शन के तुरंत बाद किया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी 2020 तक बंद करने का आदेश दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, थाना सिविल लाइन के एएमयू कैंपस के छात्रों ने बाबे सर सैयद गेट पर इकट्ठा होना शुरू कर दिया और पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की. सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय के बाबे सर सैयद गेट पर एकत्र हुए और जगह-जगह लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ डाली और पथराव किया. पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया.