Breaking News

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

मुरैना, मध्यप्रदेश के मुरैना नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह मावई ने मुरैना विधान सभा क्षेत्र से उप चुनाव में टिकिट नहीं देने से नाराज होकर कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

विधान सभा के उप चुनाव में इस बार कांग्रेस ने मुरैना से उनके सगे चचेरे भाई और जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश मावई को अपना उम्मीदबार घोषित कर दिया। इसी से नाराज होकर उन्होंने पार्टी अध्यक्ष कमलनाथ को अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भेज दिया है।

विधायक स्वर्गीय सोबरन सिंह मावई के पुत्र प्रबल प्रताप सिंह पूर्व में सिंधिया समर्थक थे, लेकिन पिछले विधान सभा चुनाव में भी उन्हें टिकिट नहीं मिल पाने के कारण श्री सिंधिया की सार्वजनिक तौर पर मुखालपत करने के कारण उन्हें पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था। लेकिन बाद में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का दामन थाम लिया जिससे उन्हें पुनः कांग्रेस में बहाल कर दिया था।

प्रबल प्रताप सिंह मावई के पिता स्वर्गीय सोबरन सिंह मावई ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रबल समर्थक रहे थे। उन्हें कांग्रेस पार्टी ने मुरैना से पांच बार टिकिट दिया था, लेकिन वे एक बार ही चुनाव जीत पाए जबकि चार बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।