Breaking News

रोड खोलने को लेकर शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों को दिया ये जवाब

नयी दिल्ली, शाहीन बाग में महिला प्रदर्शनकारियों ने उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकारों को शुक्रवार को बताया कि जब इलाके की कई दूसरी सड़कें खुली हुई हैं तो उन्हें किसी दूसरी जगह जाने को क्यों कहा जा रहा है।

न्यायालय द्वारा नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने दक्षिणी दिल्ली के इस इलाके में लगातार तीसरे दिन महिला प्रदर्शनकारियों से बात की। एक महिला प्रदर्शनकारी ने वार्ताकारों को बताया, “इलाके की कई दूसरी सड़कें जब खुली हुई हैं तो वे हमें इस सड़क से हटाने पर क्यों जोर दे रहे हैं। दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली यह एक मात्र सड़क नहीं है।”

हेगड़े ने कहा, “आज शिवरात्रि है। बोलने का हमारा अधिकार है, बोलिए। आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं कहिए। यहां प्रभावित सभी पक्षों के लिये एक संयुक्त फैसला लेते हैं।” वार्ताकारों ने मामले पर प्रदर्शनकारियों से चर्चा के लिये दिल्ली पुलिस को भी मौके पर बुलाया। उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में सड़क अवरुद्ध करने से परेशानी हो रही है और प्रदर्शनकारियों को सुझाव दिया था कि वे किसी और जगह चले जाएं जहां कोई सार्वजनिक जगह अवरुद्ध न हो। उसने हालांकि लोगों के प्रदर्शन के अधिकार को बरकरार रखा था।