Breaking News

शिवपाल यादव ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, यूपी मे राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

लखनऊ, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राज्यपाल राम नाईक से राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने की मांग की। उन्होंने राममंदिर व प्रदेश की कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर उन्हें ज्ञापन सौंपा। उनके समर्थकों ने राजभवन का घेराव किया और प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा हो रही है। इस बीच लखनऊ में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने सहयोगियों के साथ राज्यपाल राम नाईक से राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने की मांग की। उन्होंने राममंदिर व प्रदेश की कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर राज्यपाल को दिए अपने ज्ञापन में कहा है कि  पार्टी  यह मांग करती है कि पूर्व अनुभव के आधार पर सरकार को यह निर्देश दें कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बनाई गई व्यवस्था भंग न होने पाए।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं तो प्रगतिशील समाजवादी  पार्टी (लोहिया ) के लोग राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करने की मांग करते हैं। राजभवन के बाहर शिवपाल यादव समर्थक लगातार नारेबाजी कर रहे थे।

शिवपाल यादव ने शनिवार को भी धर्मसभा को लेकर बयान दिया था कि अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है। किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।