Breaking News

श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट ने एडवांस रोबोटिक सिस्टम के साथ सर्जरी कर चिकित्सा जगत में लाई नई क्रांति

नई दिल्ली, न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए एडवांस्ड रोबोटिक सिस्टम पर एक नई क्रांति लाकर श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट ने नया इतिहास रच दिया है। पश्चिम विहार, नई दिल्ली में एक अग्रणी मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल, श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट ने आज न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए एडवांस्ड रोबोटिक सिस्टम के उपयोग की घोषणा की है। यह अत्याधुनिक तकनीक अस्पताल की सर्जिकल क्षमताओं को बढ़ाती है, जिससे रोगियों को तेजी से रिकवरी, इलाज के बाद कम निशान और बेहतर परिणाम मिलते हैं।

रोबोटिक सिस्टम-
रोबोटिक सिस्टम में दा विंची शी सर्जिकल रोबोट, घुटने के ट्रांसप्लांट के लिए VELYS सर्जिकल रोबोट और मेडट्रॉनिक का नेविगेशन और 3D इमेजिंग असिस्टेड स्पाइन रोबोट शामिल हैं।
रोबोटिक सिस्टम सर्जनों के लिए एक ऐसी प्रक्रिया लेकर आता है, जिससे वे छोटे चीरों, कम दर्द और रोगियों के लिए तेजी से रिकवरी के साथ जटिल प्रक्रियाएं करने में सक्षम होते हैं। यह ऑन्कोलॉजी, यूरोलॉजी, स्त्री रोग सामान्य सर्जरी, घुटना प्रत्यारोपण और स्पाइन सर्जरी जैसे क्षेत्रों में विशेष रूप से प्रभावी है, जो इसे अस्पताल के सर्जिकल विभाग में एक एक महत्वपूर्ण जोड़ है।

रोबोट का उद्घाटन चिकित्सा नवाचार में सबसे आगे-
एक्शन ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के अध्यक्ष राज कुमार गुप्ता ने कहा कि, “ हम अपने रोगियों के लिए इस आधुनिक तकनीक लाकर बेहद उत्साहित हैं। रोगियों को उच्चतम मानक की देखभाल मिले, इसके लिए रोबोट का उद्घाटन चिकित्सा नवाचार में सबसे आगे रहने के लिए एक्शन बालाजी के समर्पण का प्रतीक है, इस नई तकनीक के साथ हॉस्पिटल रोगियों को संपूर्ण देखभाल प्रदान करता है जिसमें शामिल है, उन्नत सटीकता, कम रक्तस्राव और ट्रॉमा, तेज रिकवरी, कम अस्पताल में रहने का समय, न्यूनतम इनवेसिव प्रक्रिया, कम निशान, बेहतर दृश्यता।

जटिल प्रक्रियाओं को करने की अनुमति-
श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट में बोर्ड सदस्य डॉ. दीपिका सिंघल ने कहा, “इस रोबोटिक सिस्टम की सटीकता और लचीलापन हमारे सर्जनों को अद्वितीय सटीकता के साथ जटिल प्रक्रियाओं को करने की अनुमति देता है।” यह तकनीक सर्जिकल देखभाल में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है और हम इसे अपने रोगियों को प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं।”

कई प्रकार की चिकित्सा सेवाएँ प्रदान-
श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट दिल्ली के उन गिने-चुने अस्पतालों में से एक है जो एक ही छत के नीचे रोबोटिक सर्जरी की प्रभावशाली संख्या प्रदान करता है। श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट 1000 बिस्तरों वाला मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल है जो उच्च-गुणवत्ता, किफायती और रोगी-केंद्रित देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। अनुभवी चिकित्सकों और कर्मचारियों की एक टीम के साथ, अस्पताल सर्जिकल सेवाओं, विशेष देखभाल और आपातकालीन देखभाल सहित कई प्रकार की चिकित्सा सेवाएँ प्रदान करता है।

रिपोर्टर-आभा यादव