Breaking News

राज्यसभा की 26 सीटें, इन छः पार्टियों ने जीतीं

नयी दिल्ली,  देश मे राज्यसभा की 26 सीटों के लिए आज हुए चुनाव में कुल छः पार्टियों ने बाजी मारी है। उच्च सदन की 59 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव में 33 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए थे। शेष 26 सीटों के चुनाव में विजयी उम्मीदवारों में भाजपा के नेता अरुण जेटली, अनिल जैन, जी वी एल नरसिम्हा राव, राजीव चन्द्रशेखर और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी तथा सपा की जया बच्चन शामिल हैं।

 यूपी से राज्यसभा के सभी नतीजे घोषित

यूपी राज्यसभा चुनाव: बीजेपी-बीएसपी के 1-1 वोट रद्द, 3 MLA ने की क्रॉस वोटिंग

देखिये कितने नतीजे भाजपा के पक्ष में, जया बच्चन चुनाव जीतीं

राज्यसभा की 26 सीटों के लिए आज हुए चुनाव में, भारतीय जनता पार्टी  को 12, कांग्रेस को पांच, तृणमूल कांग्रेस को चार, तेलंगाना राष्ट्र समिति को तीन और समाजवादी पार्टी  तथा वाम लोकतांत्रिक मोर्चा को एक-एक सीट मिली है।

डा0 लोहिया के जन्मदिवस पर  मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सहित लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की

अभिनेत्री जीनत अमान ने बिजनसमैन के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

राजा भैया के वोट देने के बाद सीएम योगी से मिलने पर उठ रहे सवाल

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों के लिए हुए चुनाव में केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली समेत भाजपा के सभी नौ उम्मीदवार आज निर्वाचित घोषित किये गये। सपा उम्मीदवार जया बच्चन भी चुनाव जीत गयी हैं लेकिन बहुजन समाज पार्टी को करारा झटका लगा है। सपा, कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के समर्थन के बावजूद बसपा के भीमराव अम्बेडकर भाजपा के नौवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल से पराजित हो गये।

AAP के 20 विधायक को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

योगी सरकार ने सांप्रदायिक दंगों से जुड़े 131 मामले वापस लेने शुरू किये

डॉ॰ राममनोहर लोहिया जयंती पर विशेष- लोहिया की सप्तक्रांति मे है समाजवादियों की जीत का मंत्र

भाजपा के अनिल जैन, डा0 अशोक बाजपेयी, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, विजयपाल सिंह तोमर, जीवीएल नरसिम्हा और हरनाथ सिंह यादव भी चुनाव जीतने में कामयाब हो गये हैं। मतगणना शुरु होने से पहले बसपा और सपा ने क्रास वोटिंग को लेकर अापत्तियां दाखिल की थीं। इनकी आपत्तियों को संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने उसपर मंथन किया। इनकी आपत्तियों को खारिज किया। इसकी वजह से मतगणना दो घंटे देर से सात बजे के बाद शुरु हो सकी।

एक हुआ मुलायम सिंह का पूरा परिवार, चाचा – भतीजे के सुर मिले, कर सकतें हैं बड़ा सियासी धमाका

अखिलेश यादव का अहम बयान-बीजेपी सरकार ने किया दलित समाज का ये बड़ा नुकसान

तबियत खराब होने के बाद भी देखिए लालू यादव का बिंदास अंदाज…..