Breaking News

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर-आधारित T10 क्रिकेट लीग, इंटरटेनर्स क्रिकेट लीग की आज धमाकेदार शुरुआत

नई दिल्ली- भारत की पहली सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर-आधारित T10 क्रिकेट लीग, इंटरटेनर्स क्रिकेट लीग (ECL) 2024, अपनी धमाकेदार शुरुआत के लिए तैयार है। शुक्रवार, 13 सितंबर 2024 को, राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में दो हाई-ऑक्टेन मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें देश के कुछ शीर्ष कंटेंट क्रिएटर्स क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे। यह टूर्नामेंट भारत में क्रिकेट के जुनून को डिजिटल इन्फ्लुएंसर्स की लोकप्रियता के साथ जोड़ने का प्रयास करेगा, और स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट का एक नया जॉनर तैयार करेगा।

सोशल मीडिया सुपरस्टार्स का अनोखा मंच-

इस मौके पर आयोजित प्रेस मीट में ECL के संस्थापक अनिल कुमार ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “हमें Entertainers Cricket League को साकार होते देख बहुत खुशी हो रही है। यह एक अनोखा मंच है, जहां भारत के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया सुपरस्टार्स अपने क्रिकेट प्रेम को दर्शाते हुए अपने फैन्स से एक नए अंदाज में जुड़ेंगे। इन क्रिएटर्स की जोश और मनोरंजन की क्षमता अब क्रिकेट के मैदान पर दिखाई देगी और हमें बेसब्री से इंतजार है कि लोग ECL का जादू देखें।”

फैन्स को एक शानदार अनुभव-

अनिल कुमार ने टूर्नामेंट की सफलता पर विश्वास जताते हुए कहा कि सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ प्रसारण और BookMyShow के साथ टिकटिंग की साझेदारी से फैन्स को एक शानदार अनुभव मिलेगा।

टाइटल स्पॉन्सर: Vision11

ECL 2024 को Vision11 के टाइटल स्पॉन्सर बनने से एक बड़ी ताकत मिली है। Vision11, भारत का प्रमुख फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म, ECL के साथ मिलकर खेल और मनोरंजन की दुनिया को एक नया आयाम देने की कोशिश कर रहा है। Vision11 के साथ इस सहयोग से फैंटेसी गेमिंग लीग्स में भाग लेकर फैन्स अपने खुद के टीमें बना सकते हैं, मैच के नतीजों की भविष्यवाणी कर सकते हैं और शानदार इनाम जीत सकते हैं, जिससे उनका अनुभव और भी रोमांचक हो जाएगा।

खेल और मनोरंजन का एक अनोखा संगम-

Vision11 के सीईओ, पार्थ रावल ने कहा, “हमें ECL का हिस्सा बनकर बहुत खुशी हो रही है, जहां खेल और मनोरंजन का एक अनोखा संगम है। Vision11 – सपनों का विजन के रूप में, हमारा लक्ष्य है कि फैंस को फैंटेसी लीग्स और एक्सक्लूसिव रिवार्ड्स के ज़रिए टूर्नामेंट से गहराई से जुड़ने का मौका मिले।”

पहले दिन के मुकाबले-

टूर्नामेंट के पहले दिन, 13 सितंबर 2024 को, दो रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच शाम 5:30 बजे शुरू होगा, जिसमें बेंगलुरु बैशर्स का नेतृत्व कर रहे लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर फुकरा इंसान का सामना हरियाणवी हंटर्स से होगा, जिनकी कप्तानी चार्मिंग एल्विश यादव करेंगे।

दूसरा मुकाबला-

रात 8:30 बजे होगा, जिसमें मुनव्वर फारूकी की मुंबई डिसरप्टर्स टीम का सामना अनुराग द्विवेदी की लखनऊ लायंस से होगा। यह मैच टूर्नामेंट की शुरुआत को और रोमांचक बनाएगा।

इन चार सोशल मीडिया सुपरस्टार टीमों के बीच मुकाबले का मंच तैयार है, जहां लाखों फैंस न केवल टेलीविजन पर बल्कि स्टेडियम में आकर इन मैचों का आनंद ले सकेंगे।

बेंगलुरु बैशर्स:-

फुकरा इंसान के नेतृत्व में बेंगलुरु बैशर्स लीग में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार हैं। उनकी टीम में निश्चय मल्हान, गगन सांगवान और ठुगेश जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो फैन्स के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।

हरियाणवी हंटर्स:-

एल्विश यादव की कप्तानी में हरियाणवी हंटर्स भी उतने ही खतरनाक हैं, जिनमें नितिन चंदिला, रुबल ढांकर और आशीष भाटिया जैसे सितारे शामिल हैं। बेंगलुरु बैशर्स के खिलाफ उनके पहले मुकाबले में एक धमाकेदार प्रतियोगिता की उम्मीद की जा रही है।

मुंबई डिसरप्टर्स:-

मुनव्वर फारूकी के नेतृत्व में मुंबई डिसरप्टर्स का लक्ष्य मैदान पर तूफान मचाना है। उनकी टीम में अली गोनी, सुयश राय और मोहम्मद अली जैसे सितारे शामिल हैं।

लखनऊ लायंस:-

अनुराग द्विवेदी की कप्तानी में लखनऊ लायंस मैदान पर दहाड़ने को तैयार हैं। उनकी टीम में अनुभव दुबे, आकाश यादववंशी और स्टॉक बर्नर जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

ECL सिर्फ एक क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं, बल्कि खेल और मनोरंजन का अनूठा संगम है, जो फैन्स को ऑन-ग्राउंड और प्रसारण दोनों माध्यमों में एक विशेष अनुभव प्रदान करेगा। जो दर्शक मैचों का आनंद स्टेडियम में लेना चाहते हैं, वे अपने टिकट BookMyShow पर बुक कर सकते हैं, जबकि घर पर मैच देखने वाले Sony Ten 3 चैनल्स पर लाइव एक्शन देख सकते हैं।

जैसे-जैसे हम इस रोमांचक टूर्नामेंट के करीब आ रहे हैं, काउंटडाउन शुरू हो चुका है और सभी की निगाहें Entertainers Cricket League पर टिकी हैं, जो एक अद्वितीय खेल उत्सव साबित होगा।

रिपोर्टर आभा यादव