Breaking News

सोनम कपूर ने बताया कि पीसीओएस में वो क्या खाती हैं

अभी हाल ही में बॉलीवुड एक्टर्स सोनम कपूर ने जहां इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि उन्हें पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम है, वहीं इसको मैनेज करने के कुछ तरीके भी बताए. अभी हाल ही में सोनम ने इस बीमारी से बचने के के कुछ डाइट टिप्स भी दिये.

पिछले महीने, सोनम ने ‘स्टोरी टाइम विद सोनम’ के पहले एपिसोड , बताया था कि वह 14 या 15 साल की उम्र से पीसीओएस पीड़ित हैं. उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए महिलाओं को इस बीमारी से बचने के टिप्स दिए थे. अभी कुछ दिनों पहले अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक नया वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने
पीसीओएस आहार के बारे में बात की.

मैं डेयरी और परिष्कृत चीनी से दूर हूं

वीडियो में सोनम ने अपने आहार के बारे में बताया उन्होंने कहा , “हाय दोस्तों, इसलिए हम पीसीओएस आहार के बारे में बात कर रहे हैं. मैं डेयरी और परिष्कृत चीनी से दूर हूं और मुझे नारियल दही और जामुन और पेलियो ग्रेनोला (जो मूल रूप से बिना अनाज के हैं), एक नाश्ता मेरे पास है. बहुत।”

आप लोगों को धन्यवाद

इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर अपने वीडियो को साझा करते हुए, सोनम ने लिखा, “सबसे पहले, मेरे पीसीओएस वीडियो के लिए इस तरह की जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए आप लोगों को धन्यवाद. प्रोत्साहन के आपके शब्दों ने मुझे इस श्रृंखला का अध्याय 2: मेरा पीसीओएस आहार बना दिया है.”

भोजन में सबकुछ शामिल है

बाद में अपनी पोस्ट में, सोनम ने कहा , “आमतौर पर मेरे भोजन के सेवन में प्राकृतिक, ताजा और स्थानीय सब कुछ शामिल होता है. मैं जहां भी हूं, मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं स्थानीय और ताजा रूप से उपलब्ध उत्पादन में लिप्त हो जाऊं. नाश्ते के लिए नारियल दही के साथ मुट्ठी भर जामुन। , निश्चित रूप से कुछ दिनों पर मेरे मीठे दाँत को तरसता है. जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, आपके पीसीओएस आहार को एक पेशेवर आहार विशेषज्ञ द्वारा तैयार किया जाना चाहिए जो आपके संघर्ष और दर्द के बारे में जानता है. इन दिनों आपकी प्लेट में क्या है? मुझे बताएं कि क्या आप पीसीओएस से जूझ रहे हैं? , आप क्या करते हैं?+

रिपोर्टर-आभा यादव