Breaking News

सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, ये रहेगा एजेंडा?

नयी दिल्ली , कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लॉकडाउन के कारण प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और इससे बदतर हुए आर्थिक हालात से निपटने के लिए सरकार के कदमो पर विचार- विमर्श के वास्ते शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक की तैयारी चल रही है और इसमें शामिल होने के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख दलों के नेताओं से संपर्क किया जा रहा है। विपक्षी दलों की यह बैठक वीडियो कांफ्रेरिनसिंग के जरिये आयोजित की जाएगी।

सूत्रों ने कहा कि श्रीमती गांधी की पहल पर आयोजित हो रही इस बैठक में मज़दूरों की दुर्दशा तथा 20 लाख रुपये के आर्थिक पैकेज के साथ ही किसानों, गरीबों तथा मज़दूरों के मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है।

लॉकडाउन के बाद विपक्षी नेताओं की इस पहली बैठक का आयोजन को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार और तृणमूल कांग्रेस के नेता सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।बैठक में राकांपा और तृणमूल कांग्रेस के साथ ही द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम, राष्ट्रीय जनता दल, वामदल, नेशनल कांफ्रेंस, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, जनता दल-एस, बहुजन समाज पार्टी और शिव सेना आदि दलों के नेताओ के बैठक में भाग लेने की संभावना है।