Breaking News

शहर को साफ रखने में दुकानदारों की खास भूमिका-शाहजहांपुर

लखनऊ,  शहर को साफ रखने की जिम्मेदारी दुकानदारों पर भी है। इसी जिम्मेदारी का एहसास कराने के लिये शहर शाहजहांपुर में “स्वच्छ भारत मिशन” नगरीय के द्वारा गंदगी से आजादी जनजागरूता अभियान चलाया जा रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत आज  वार्ड ककरा खुर्द वार्ड  नंबर 6 में आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में किया गया।

टीम ने बताया कि घरों के साथ साथ दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से भी बड़ी मात्रा में  कूड़ा निकलता है और ज्यादातर कूड़ा सार्वजनिक स्थानों पर फेंक दिया जाता है। जिससे शहर में गंदगी फैलती है। इसी गलत आदत को रोकने के लिये “स्वच्छ भारत मिशन” नगरीय के द्वारा गंदगी से आजादी जनजागरूता अभियान चलाया जा रहा है।

जागरूकता दल ने बताया कि खास तौर पर घर की महिलाओं और दुकानदारों को लक्षित करके  गंदगी से आजादी जनजागरूता अभियान चल रहा है। इसी क्रम में शहर मे गीत संगीत के माध्यम से दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है। वार्ड स्तर पर स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है। जिसमें वार्ड के आवासीय और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।