Breaking News

जामिया मस्जिद में नमाज पर प्रतिबंध को लेकर खास बयान

श्रीनगर, जामिया मस्जिद में नमाज पर प्रतिबंध को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

जम्मू.कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा करते हुए कहा है कि श्रीनगर के ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज पढ़ने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा है।

इस बीच जामिया मस्जिद समिति के एक सदस्य ने पुलिस के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि मस्जिद से किसी तरह के प्रतिबंध हटाने और लोगों के यहां आकर नमाज पढ़ने को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है।

उन्होंने कहा मै जब शुक्रवार काे जामिया मस्जिद जाता हूं तो उसके पास हथियार लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात देखता हूं।

उन्होंने कहा कि गत पांच अगस्त के बाद प्रतिबंधों के कारण जामिया मस्जिद में कोई नमाज अदा नहीं की गयी है। समिति के सदस्य ने कहा, जामिया मस्जिद में आखिरी बार चार अगस्त को नमाज अदा की गयी थी। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान अभी भी तैनात हैं और मस्जिद के सभी द्वार बंद हैं।

उन्होंने कहा कि न तो पुलिस ने और न ही जिला प्रशासन ने जामिया समिति को प्रतिबंध हटाने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने साथ ही कहा कि समिति के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक गत पांच अगस्त से ही घर में नजरबंद हैं।

कुछ मीडिया कर्मियों ने शनिवार को क्षेत्र का जायजा लिया था और उन्होंने देखा कि जामिया मस्जिद के सभी मुख्य द्वार और जामिया बाजार बंद हैं। नौहट्टा के पास मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मी भी तैयार हैं जबकि गोजवारा में अर्धसैनिक बल के जवान मौजूूद हैं।