Breaking News

24 घंटे में यूपी के इतने जिलों में फैल गया, कोरोना संक्रमण का प्रभाव ?

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 82 नये मामलों और दो मौतों के बाद राज्य में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों

की तादाद गुरूवार को 805 हो चुकी है जबकि जानलेवा वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 13 हो चुकी है।

रबी की फसल कटी नही, खरीफ फसलों की तैयारियां शुरू?

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का प्रभाव प्रदेश के 48 जिलों में फैल

गया है जहां 805 कोरोना पाॅजिटिव के मामले सामने आए हैं। इनमें से 74 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ भी हो चुके हैं।

श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में काम कर रही 14 टेस्टिंग लैब के जरिये अब प्रतिदिन 2,000 से अधिक सैम्पल टेस्ट किये जा रहे हैं, कल 2,615 सैम्पल टेस्ट किये गये हैं, जबकि 3000 से अधिक सैम्पल टेस्टिंग के लिये भेजे गये। अब तक 20,292 लोगों का टेस्ट किया गया जिसमें से 19,519 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उन्होने बताया कि प्रदेश में पूल टेस्टिंग शुरू हो गयी है और पूल टेस्टिंग करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है।

इसके तहत आगरा में 5-5 सैम्पल के 30 पूल बनाकर 150 सैम्पल्स की जांच की गयी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

फेसबुक ने लाॅन्च की ऑनलाइन रिसोर्स गाईड, जो बतायेगी खास प्रोडक्ट्स व टूल्स

उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु का चिकित्सा शिक्षा विभाग ‘डेथ आडिट’ करायेगा। इस आडिट से मृतक की केस हिस्ट्री का अध्ययन कर भविष्य के इलाज में सुविधा मिलेगी।

उधर, स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना से संक्रमित ज्यादातर मामलों में बुजुर्ग अथवा असाध्य रोग से पीड़ित मरीज शामिल हैं।

पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों की हुयी मौतों में आगरा और मुरादाबाद का एक एक मरीज शामिल है। राज्य भर मे आज शाम छह बजे तक मिले कुल नये मरीजों में तब्लीगी जमात के सदस्यों की संख्या 53 है।

राज्य सरकार ने अब सभी कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की मौतों का आडिट कराने का फैसला किया है जिससे इलाज में कमियो का पता लगाया जा सके। इसके लिये वरिष्ठ डाक्टरों की एक कमेटी भी गठित की गयी है।

हवाई यात्रियों के लिये खुशखबरी, सरकार ने विमान कंपनियों को दिये ये खास निर्देश ?