Breaking News

कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षाएं की रद्द, नयी तिथियों की घोषणा..?

नयी दिल्ली,  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने लाॅकडाउन की अवधि की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और इनके लिए नयी तिथियों की घोषणा तीन मई के बाद की जाएगी।

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए आयोग की एक विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इस अवधि में होने वाले सभी परीक्षाओं की तिथियों को रद्द करने का फैसला किया गया। नयी तिथियों की घोषणा लॉकडाऊन की समाप्ति पर तीन मई के बाद की जाएगी।

टाइम्स रैंकिंग की पारदर्शिता पर उठा सवाल, सभी आईआईटी ने लिया बड़ा फैसला ?

बैठक में फैसला किया गया कि सभी परीक्षाओं, जिनके लिए उम्मीदवारों को देश के सभी भागों की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती थी, की तिथियों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10प्लस2) लेवल परीक्षा (टियर-1) 2019, जूनियर इंजीनियर (पेपर-1) परीक्षा 2019, स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी‘ एवं ‘डी‘ परीक्षा, 2019 एवं कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 2018 के लिए कौशल परीक्षा लाॅकडाउन का दूसरा चरण 03 मई के बाद ली जाएंगी।

इन परीक्षाओं की पुनर्निर्धारित तिथियां आयोग एवं इसके क्षेत्रीय एवं उप-क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी।

इसके अतिरिक्त, यह फैसला भी किया गया कि एसएससी के सभी अधिकारी और स्टाफ सदस्य प्रधानमंत्री के पीएम केयर्स फंड में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे।

देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर, सरकार का महत्वपूर्ण बयान ?