Breaking News

यूपी के बुंदेलखंड मे आत्महत्या की घटनायें बढ़ी, महिला ने बच्चों के साथ जान दी

लखनऊ, यूपी मे आत्महत्या करने का सिलसिला बढ़ रहा है, कल बुंदेलखंड मे दो युवकों की आत्महत्या की घटना के बाद आज बुंदेलखंड मे ही महिला ने बच्चों के साथ जान दी है।

ललितपुर जिले में सोजना थाना क्षेत्र के गुढ़ा गांव में कथित रूप से गृह कलह से परेशान एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ शुक्रवार को कुएं में कूदकर जान दे दी। इस सिलसिले में पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

सोजना थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राजकुमार वर्मा ने बताया, “पति से झगड़कर बृहस्पतिवार की रात घर से गायब हुई महिला रामकुंअर (27) और उसके बेटे गजेंद्र (7) व बेटी वर्षा (5) के शव शुक्रवार को गांव से कुछ दूरी पर स्थित कुएं के पानी में तैरते हुए मिले। प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गृह कलह से परेशान होकर महिला ने पहले दोनों बच्चों को कुएं में फेंका, फिर खुद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली होगी।”

उन्होंने बताया, “ग्रामीणों की सूचना पर महिला और उसके दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। अभी पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट नहीं मिली, जिससे मौत के असली कारणों का पता नहीं चला है।”

एसएचओ वर्मा ने बताया, “इस संबंध में महिला के पिता परसादी अहिरवार ने अपने दामाद महेश अहिरवार के खिलाफ शादी के बाद एक लाख रुपये अतिरिक्त दहेज न मिलने पर बेटी रामकुंअर और उसके बच्चों की हत्या कर शव कुएं में फेंकने का मुकदमा दर्ज करवाया है, जिसकी जांच की जा रही है। अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।”

एसएचओ ने बताया, “पुलिस अधीक्षक (एसपी) एम.एम. बेग और अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अवधेश कुमार विजेता ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।’’