Breaking News

वाराणसी में अमेरिकी महिला की संदिग्ध मौत, करती थी ये काम

वाराणसी, उत्तर प्रदेश में वाराणसी के दशाश्वमेध क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस में ठहरी एक अमेरिकी महिला की संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि पांडेय घाट इलाके में स्थित एक निजी गेस्ट हाउस के एक कमरे से 38 वर्षीया सिंथिया माइकल का शव बरामद किया गया। जांच के दौरान उस कमरे से बरामद पासपोर्ट एवं वीजा से उसकी पहचान हुई।

उन्होंने बताया कि सुश्री माइकल गत 24 जुलाई को वाराणसी आयी थी और तभी से वह गेस्ट हाउस में ठहरी हुई थी। तंत्र-मंत्र में उसकी काफी रुचि थी। बताया जाता है कि वह मां काली की उपासक थी। वाराणसी में तंत्र साधना सीख रही थी। करीब 15 वर्षों से वह अपने घर से अलग रह रही थी।

सूत्रों ने बताया कि सुश्री माइकल के बारे में उसके साथ रह रहीं कुछ विदेशी महिलाओं ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गुरुवार को उसे पेट दर्द हुई थी लेकिन वह डॉक्टर से जांच करवाने से इनकार कर दिया था। देर रात किसी समय उसकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि शव को सुरक्षित रखवा दिया गया तथा पोस्टमॉर्टम से संबंधित आपचारिकताओं के लिए अमेरिकी दूतावास को सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद महिला की मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता चल पायेगा।