Breaking News

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने दिल्ली मेट्रो में लॉन्च की टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया

नई दिल्ली, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने लॉन्च की है टाटा टी प्रीमियम – स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया। चाय की अनोखी श्रेणी में भारत की सड़कों से प्रेरित होकर बनाए गए अनूठे स्वाद शामिल किए गए हैं। लॉन्च समारोह का आयोजन सुलतानपुर मेट्रो स्टेशन पर किया गया था, जिसमें टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के पैकेज्ड बेवरेजेस (भारत और दक्षिण एशिया) के प्रेसिडेंट श्री. पुनीत दास ने चाय की नयी श्रेणी को प्रस्तुत किया।
दिल्ली स्ट्रीट चाय और दिल्ली के मशहूर स्मारकों का जश्न मनाते हुए दिल्ली मेट्रो को ब्रांड के दिल्ली पैक में शामिल किया गया है।

रैपर आरसीआर रैपस्टार ने इस मौके के लिए खास बनाया हुआ रैप गाना परफॉर्म किया। दिल्ली की सड़क वाली चाय संस्कृति के रंगीन जोश इस गाने ने सुलतानपुर से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन तक सफर को भी रंगीन बना दिया। भारत की सबसे सफल मेट्रोज़ में से एक दिल्ली मेट्रो दिल्लीवासियों का अभिमान है, शहर की चुस्ती, फुर्ती और भावनाओं को दर्शाती है।

‘हाइपरलोकल’ दृष्टिकोण को स्थानीय पसंद और विशेषताओं के अनुरूप अनूठे ब्लेंड्स बनाने के लिए टाटा टी प्रीमियम मशहूर है। टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया कलेक्शन इस दृष्टिकोण को नयी ऊंचाइयों पर लेकर जा रहा है, इसमें क्षेत्र के अभिमान और पुरानी यादों के साथ-साथ शहर के सड़कों पर बसने वाली ज़िन्दगी को भी दर्शाया गया है। भारत के चार अलग-अलग क्षेत्रों से प्रेरित होकर बनाए गए इन स्वादों का अनुभव ब्रांड अपने उपभोक्ताओं के लिए प्रस्तुत कर रहा है। इस श्रेणी में चार अनूठे प्रकार हैं – भारत की सड़कों से प्रेरित होकर बनाए गए इन सिग्नेचर स्वादों में कोलकाता स्ट्रीट चाय, मुंबई कटिंग चाय, पुरानी दिल्ली की मिठाई चाय और हैदराबादी ईरानी चाय शामिल हैं।

इस अवसर पर टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के पैकेज्ड बेवरेजेस (भारत और दक्षिण एशिया) के प्रेसिडेंट श्री. पुनीत दास ने कहा, “भारत भर में, अलग-अलग सड़कों पर पायी जाने वाली चाय के असली स्वाद से प्रेरित होकर बनायीं गयी चाय की अनोखी श्रेणी है टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया। देश के हर मशहूर शहर की चाय को उस शहर के अभिमान और क्षेत्रीय जुड़ाव को गहरा करने के लिए बनाया गया है। दिल्ली शहर की चाय की चुस्ती फुर्ती दर्शाने के लिए दिल्ली मेट्रो से बेहतर क्या हो सकता था? पुरानी दिल्ली की मिठाई चाय में हम दिल्ली की खाना और चाय संस्कृति का जश्न मना रहे हैं। दिल्लीवालों को मिठाइयां खूब पसंद होती हैं, हमारी यह चाय उनकी इस पसंद की सराहना कर रही है। इसके पैकेजिंग पर शहर के स्मारकों को दर्शाया गया है, इसे देखते ही दिल्लीवालों का दिल गर्व से भर जाता है। आरसीआर रैपस्टार ने हमारे इस लॉन्च के लिए एक खास रैप बनाया जिसमें पुरानी दिल्ली की विशेषताओं को बखूबी शामिल करते हुए दिल्ली की सड़कों को जिवंत किया गया है। टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया के हर सिप के साथ आप दिल्ली/भारत सड़कों के स्वादिष्ट सफर का लुफ्त उठा सकेंगे।”

रैपर आरसीआर रैपस्टार ने कहा, “टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया के साथ काम करते हुए मुझे बहुत ख़ुशी हुई। टाटा टी प्रीमियम को हम बचपन से पीते आ रहे हैं, इस चाय के साथ हमारा जुड़ाव काफी सहज और गहरा है। यह चाय पीकर घर वाली फीलिंग आती है, अपनापन महसूस होता है। मेरे शहर दिल्ली की सड़क वाली चाय संस्कृति के लिए रैप बनाते हुए मुझे बहुत मज़ा आया। होटल हो या सड़क के किनारे वाली चाय की दुकान, चाय तो हर कोई पीता है, हमारे देश में अलग-अलग जगहों पर इसके नाम भी अलग-अलग हैं, लेकिन मैं मानता हूं कि चाय एक भावना है और यह सभी को एक साथ लेकर आती है। टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चायज़ ऑफ़ इंडिया की सर्वोत्तम टीम के साथ काम करते हुए मुझे बहुत ख़ुशी हुई।”

क्लासिक हरा रंग और पैकेजिंग ब्रांड के प्रीमियम-नेस को सही ढंग से सामने लाता है और चाय के हर प्रकार के पीछे की कहानी को उजागर करता है। चारों पैक का पैकेजिंग अनूठा है, हर शहर और उसकी विशेषताओं, अभिमान को दर्शाता है। दिल्ली पैक पर दिल्ली के गौरव – लाल किले का चित्र है। टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चाय ऑफ इंडिया कलेक्शन भारत की सड़क वाली चाय के स्वाद की प्रशंसा करता है और उसका जश्न मनाता है। भारत की टाटा टी प्रीमियम स्ट्रीट चाय के सभी प्रकार 250 ग्राम के पैक में उपलब्ध हैं जिनकी एमआरपी 145 रुपए (सभी करों सहित) हैं। ई-कॉमर्स और नज़दीकी किराना आउटलेट्स में आप इसे खरीद सकते हैं।

रिपोर्टर-आभा यादव