Breaking News

फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षक को, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बहराइच,  उत्तर प्रदेश में बहराइच के बेसिक शिक्षा विभाग मेंं फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है।
पकड़े गए शिक्षक के खिलाफ एक साल पहले खंड शिक्षा अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। एसआईटी की जांच में उसके अभिलेख फर्जी होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षकों की शिकायत मिलने पर सरकार ने एसआईटी की जांच कराई थी। एसआईटी की जांच में कई फर्जी शिक्षक के नियुक्ति का मामला प्रकाश में आया था। फखरपुर में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी संतोषी राणा ने बीते 30 जनवरी 2020 को बौंडी थाना क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोदही में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षक रामेश्वर सिंह के खिलाफ फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी करने का मुकदमा दर्ज कराया था।
पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला सही पाया गया। फर्जी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए बौंडी थानाध्यक्ष प्रेम प्रकाश ने एसआई विजय कुमार व आरक्षी बैैजनाथ को आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को फखरपुर तिराहे से आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। बौंडी थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।