Breaking News

अखाड़ा परिषद ने पीएम मोदी के लॉकडाउन अवधि बढ़ाने का किया समर्थन

प्रयागराज,  साधु संतो की जानीमानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और महंत नरेन्द्र गिरी ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाॅकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के फैसले का समर्थन करते हुए इसे राष्ट्र हित में बताया।

परिषद के अध्यक्ष महंत गिरि ने मंगलवार को सभी धर्मो के धर्मगुरुओं, धर्माचार्यों, मठ मंदिरों के पुजारियों और सभी तेरह अखाड़ों के साधु संतों से अपील की है कि वे लाॅकडाउन का खुद पालन करें और अपने मठ मंदिरों में रहकर लोगों को भी कोरोना से बचाव के लिए सख्ती से पालन करने के लिए जागरूक भी करें। उन्होने कहा है श्री मोदी ने देश की जनता को कोरोना के बड़े खतरे से बचाने के लिए राष्ट्र हित में लाॅकडाउन की अवधि को एक बार फिर से बढ़ाया है।

उन्होने बताया कि देश में हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री ने देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील किया था। उसके बाद 23 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा किया था। लॉकडाउन के सकारात्मक परिणाम के बाद मंगलवार को इसकी अवधि बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया।

उन्होने देश में लॉकडाउन के प्रधानमंत्री के निर्णय की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि श्री मोदी के इस निर्णय के कारण ही अन्य देशों की तुलना में भारत में बहुत कम लोग इस महामारी की चपेट में आए और जनहानि भी बहुत ही कम हुई। विकसित देश अमेरिका, इटली आदि में यह निर्णय देर से लिया गया जिसका भयावह परिणाम दुनिया के सामने है। वहां हर रोज बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं और मौतें भी हो रही हैं।

महंत ने कहा कि भारत काफी हद तक लॉकडाउन से कोरोना महामारी पर सफलता मिल रही थी कि किन्तु वर्तमान में जो भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं उसका प्रमुख कारण दिल्ली की निजामुद्दी के तबलीगी जमात में शामिल होने आए जमाती है। उन्होने कहा कि यदि इन्होने सकारात्मक कदम उठाया होता और समय रहते अपना जांच कराते तो शायद ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता।

परिषद अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का कोई इलाज नहीं है और इसका संक्रमण धीरे-धीरे देश में बढ़ रहा है। सभी साधु-संतों को प्रधानमंत्री का तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की अवधि के फैसले को सकारात्मक रूप से इसे लेते हुए सख्ती से पालन करना चाहिए।