Breaking News

औरैया जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन ने लिया ये बड़ा निर्णय

औरैया, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन ने डोर टू डोर सर्वे की जरूरत पर बल देते हुये कहा कि इससे संदिग्धों का पता लगाने और संक्रमण को काबू करने में मदद मिलेगी।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने अधिकारियों से हाउस टू हाउस सर्वे, कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान, मरीजों को बिना देरी के अस्पताल पहुंचाने, संदिग्ध व्यक्तियों की जांच आदि कई बिन्दुओं पर अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सीएमओ डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाए तो 24 घंटे के अंदर उसके संपर्क में आने वाले सभी हाई एवं लो रिस्क कान्टेक्ट की ट्रेसिंग कर सैम्पल जरूर ले लिए जाएं और स्वास्थ्य टीमों द्वारा आईएलआई/एसएआरआई लक्षण वाले सभी व्यक्तियों की पहचान की जाए, सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों से 24 घंटे संपर्क बनाए रखा जाए।

उन्होने कहा कि कोविड अस्पताल में शिफ्ट होने वाले मरीजों को बिना किसी देरी के अस्पताल में भर्ती किया जाए, जो मरीज आइसोलेशन में है उन्हें रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल के बारें में अच्छी तरह से बताया जाये। उन्होंने कोविड कन्ट्रोल सेंटर के सम्बंधित कर्मचारी को निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों से रोजाना संपर्क किया जाए, यदि उन्हें कोई समस्या आ रही हो तो तत्काल उसका निस्तारण कराया जाये।