Breaking News

अभी-अभी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार ने लिया अहम निर्णय

लखनऊ,  देश में पिछले एक सप्ताह से कोरेाना के मामले तीन लाख से ज्यादा सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 3.79 लाख से अधिक नए मामले सामने आए। इतनी बड़ी संख्या में पहली बार इतने मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 3,646 मौतें भी हुई।   कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में कहीं लॉकडाउन, कहीं वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। उसके लिए राज्य गाइडलाइन जारी कर रहे हैं। उसका असर भी देखने को मिल रहा है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार  ने एक और बड़ा फैसला लिया है. वीकेंड लॉकडाउन  का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है. अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है. लिहाजा  तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से फैलते हुए संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता में भी पैनिक न हो.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com