Breaking News

दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की सूची में अकेला भारतीय ?

मुंबई, दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की सूची में इल बार बस एक भारतीय का नाम है ?

फोर्ब्स ने वर्ल्ड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स 2020 की सूची जारी की है। इसमें इस बार सिर्फ अक्षय कुमार ही शामिल हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने इस साल एक बार फिर से फोर्ब्स की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की सूची में 48.5 मिलियन डॉलर की अनुमानित कमाई के साथ अपनी जगह बनाई है। अभिनेता ने पिछले साल भी सूची में स्थान प्राप्त किया था।

इस साल की 100 लोगों की लिस्ट में अक्षय कुमार 365 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 52वें नंबर पर हैं। हालांकि पिछले साल के मुताबिक उनकी रैंकिंग में थोड़ी गिरावट हुई है। बीते साल अक्षय कुमार 490 करोड़ की कमाई के साथ 33 वें नंबर पर थे।

फोर्ब्स के साथ एक इंटरव्यू में अक्षय ने अपनी सफलता पर कहा था, “आपको समय के साथ-साथ खुद को बदलना होता है। आज फिल्मों की कहानियां बदल गई हैं, ऑडियंस बदल गए हैं यहां तक की मेरे चेक में जीरो भी बदल गए हैं। हर एक चीज बदल रही है। बस यही मेरी सफलता का मूल मंत्र है’। पहले मैं फिल्मों में सिर्फ पैसों के लिए आया था, लेकिन अब पैसा कमाने के बाद मैं खुद को एक अच्छे एक्टर के तौर पर स्थापित करने में लगा हुआ हूं।”

अक्षय कुमार ने कहा, “ मैं बस 10 करोड़ रुपये कमाना चाहता था। मैं आख़िरकार इंसान हूं। जब मैंने 10 करोड़ कमा लिये तो सोचा, 100 करोड़ क्यों नही कमा सकता। ईमानदारी से कहूं तो इसके बाद मैं रुका नहीं। ”