Breaking News

लखनऊ से बाराबंकी तक का रास्ता इस तारीख से होगा शुरू

बाराबंकी,  उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लखनऊ से बाराबंकी के बीच आगामी 26 जनवरी तक आवागमन शुरू कर दिया जायेगा।

श्री अवस्थी ने शनिवार को बाराबंकी के हैदरगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। उन्होंने कहां कि लखनऊ से बाराबंकी तक का रास्ता 26 जनवरी तक शुरू कर दिया जाएगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है। इसमें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आएं इसके लिये प्रतिदिन इसकी मॉनीटरिंग की जा रही है

उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के पैकेज एक व दो के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के दौरान कहा कि आईडीसी की अध्यक्षता में टीम जांच को आई है। उन्होंने बताया कि पैकेज-एक व दो को जो हिस्सा लखनऊ व बाराबंकी के मध्य पड़ता है उसे शुरू कराने का कार्य तेज किए जा रहे हैं। कोशिश है कि इसे आगामी 26 जनवरी तक शुरू करा दिया जाए। पैकेज-एक में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) क्रिटकल है और पैकेज-2 में गोमती नदी पर पुल क्रिटकल है। दोनों की दिन प्रतिदिन मानीटरिंग कर कार्य पूरा कराया जाएगा।

श्री अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री यूपीडा के तहत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को तेज कराने में लगे हैं जिससे पूर्वांचल के लोगों को जल्द से जल्द बेहतर लाभ मिल सकेगा । इसका करीब 62 से 63 प्रतिशत हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तर्ज पर ही बुंदेलखण्ड में एक्सप्रेस वे का निर्माण चल रहा है जिसका कार्य भी 23 से 24 प्रतिशत हो चुका है।

हैदरगढ कस्बे से तीन किमी दूर पेचरुआ गांव में सुबह साढ़े आठ बजे अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी टीम के साथ हेलीकाप्टर से पहुंचे। बाराबंकी जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी समेत निर्माण कंपनी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक के बाद डेढ़ किमी दूर हो रहे निर्माण कार्य स्थल का निरीक्षण किया । यहां पर फिटनेस टीम द्वारा निर्माण की गुणवत्ता मशीन से जांचने को कहा है। जांच में मानक के अनुरूप गुणवत्ता बेहतर पाये जाने पर वह संतुष्ट दिखे और कर्मचारियों को निर्माण कार्य तेज रखने के निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी द्वारा चैनपुरवा गांव में महिलाओं द्वारा शराब कारोबार छोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास की जमकर तारीफ की।