Breaking News

प्रदेश में बारिश होने से मिली गर्मी से निजात

शिमला, हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई जिससे तापमान में तेजी से गिरावट आ गयी ।

शिमला सहित अनेक स्थानों पर जमकर बारिश हुई।शिमला में गर्जन के साथ झमाझम बारिश का दौर दिन में करीब तीन घंटे तक चला। मैदानी भागों हमीरपुर, बिलासपुर, उना और कांगड़ा जिलों में भी तेज हवाओं संग बादल बरसे। कई स्थानों पर बिजली भी गुल हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के भी मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

पालमपुर में सबसे ज्यादा 34 मिमी वर्षा दर्ज की गयी। इसके अलावा गुलेर में 32, जोगेंद्रनगर में 28, देहरा गोपीपुर में 16, बैजनाथ में 15, गग्गल में 11, धर्मशाला में 9, रामपुर में 8, सुजानपुट टीहरा, संगड़ाह व कुमारसेन में 7, नादौन और रोहड़ू में 6, रेणुका में 5, भरमौर, नाहन व सियोबाग में 4 मिलीमीटर बारिश हुई। उना में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री, सुंदरनगर में 31.9, कांगड़ा व भुंतर में 31, नाहन में 29.9, चंबा में 26.9, सोलन में 26.5, धर्मशाला में 25.4, शिमला में 21.3, कल्पा में 20.6, डल्हौजी में 16.1 और केलांग में 15.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि मैदानी व मध्यपर्वतीय इलाकों में अगले 24 घंटों में अधंड़ चलने के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। पहली जून तक पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान है। दो व तीन जून को मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में मौसम साफ होगा। लेकिन चार व पांच जून को फिर बादलों के बरसने की संभावना है। वहीं उच्च पर्वतीय भागों में पांच जून तक मौसम खराब बना रहेगा।