Breaking News

दिल्ली सरकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला…

नई दिल्ली, दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच जारी अधिकारों की जंग को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने अपना फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि दिल्ली में किसी का एकाधिकार नहीं है. एलजी दिल्ली के प्रशासक हैं लेकिन हर मामले में उनकी सहमति जरूरी नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार जनता के प्रति जवाबदेही है इसलिए एलजी उनके काम में बाधा नहीं डाल सकते. राज्य में अराजकता की कोई जगह नहीं है.

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने किया बड़ा फेरबदल…..

आज अगर ये काम… हो जाए तो बीजेपी का हो जाएगा सफाया-शिवपाल सिंह यादव

संपादक की हत्या के अगले दिन अखबार निकालने का साहस दिखाने पर प्रेस परिषद ने कहा…?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जमीन प्रशासन और पुलिस के मामलों को छोड़कर दिल्ली विधानसभा बाकी मसलों पर कानून बना सकती है. संसद का बनाया कानून सर्वोच्च है. एलजी दिल्ली कैबिनेट की सलाह और सहायता से काम करें.’’ इतना ही नहीं कोर्ट ने यह भी कहा है कि एलजी को दिल्ली सरकार के काम में बाधा नहीं डालनी चाहिए. हर काम में एलजी की सहमति अनिवार्य नहीं है.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने छोड़ा पार्टी का साथ…..

महंगाई को लेकर सपा महिला कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, योगी सरकार ने दिया ये जवाब….

राजनीति के साथ अखिलेश यादव की बिजनेस मे बड़ी पार्टनरशिप, जानिये कौन है पार्टनर

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है, ‘’दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं है. इसलिए यहां बाकी राज्यपालों से अलग स्थिति है.’’ कोर्ट ने कहा है कि अगर एलजी को दिल्ली कैबिनेट की राय मंजूर न हो तो वह सीथे राष्ट्रपति के पास मामला भेज सकते हैं. शक्तियों में समन्वय होना चाहिए. शक्तियां एक जगह केंद्रित नहीं हो सकती. लोकतांत्रिक मूल्य सर्वोच्च हैं. जनता के प्रति जवाबदेही सरकार होनी चाहिए. संघीय ढांचे में राज्यों को भी स्वतंत्रता मिली हुई है. जनमत का महत्व बड़ा है. इसलिए तकनीकि पहलुओं में उलझाया नहीं जा सकता.

सपा नेत्री की ये किताब को मिला अखिलेश यादव का आर्शीवाद,मचाएंगी चुनाव में धूम

मायावती ने कई नेताओं को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

रजत शर्मा को मिली चुनाव में बड़ी जीत, बने अध्यक्ष….

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता और लोकतंत्र की जीत बताया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, ‘’दिल्ली के लोगों की बड़ी जीत, लोकतंत्र के लिए भी ये बड़ी जीत है.

कांग्रेस के कई विधायक हुए निलंबित,जानिए क्यों….

अखिलेश यादव ने उठाया यह कदम, हर कोई कर रहा तारीफ…..

आजम खां ने अखिलेश यादव को दिया ये बड़ा ऑफर…..

बसपा के इस वरिष्ठ नेता को पार्टी से किया निष्कासित