Breaking News

यूपी मे आर्थिक तंगी के कारण पूरे परिवार ने की आत्महत्या, 5 की मौत

लखनऊ, आर्थिक तंगी के कारण गृह स्वामी ने अपनी पत्नी  व तीन बच्चों की हत्या कर खुद फांसी लगाकर जान दे दी। मौके से सुसाइड नोट मिला है।

मामला बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद गांव का है। विवेक शुक्ला अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ रहते थे। कई दिनों से उसके घर से कोई आहट न मिलने पर दूसरे मकान में  अलग रहने वाली विवेक शुक्ला की मां ने छत के आंगन से झांक कर देखा। बेटे के शव को फंदे से लटकता देखकर मां ने शोर मचाया। मां को रोता बिलखता देख छोटा बेटा मोहित घर के अंदर गया तो वहां भाई विवेक, उसकी पत्नी अनामिका शुक्ला, उनकी बेटी कोयम व कोयना तथा बेटे बबलू का शव देखा । उसने इसकी सूचना पुलिस को दी।

जानकारी पर जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दंपती ने पहले बच्चों को मारा और फिर अपनी जान दी।  मौके से इंग्लिश में लिखा हुआ मिला सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में खुदकुशी करने वाले माता-पिता के दस्तखत भी है। सुसाइड नोट में लिखा है कि जो सुख परिवार को देना चाहिए वो हम नहीं दे पा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, के अनुसार विवेक की माली हालत अच्छी नहीं थी. उन पर इस वक्त 30 से 35 लाख का कर्ज था, जिसे वे चुका नहीं पाए थे। विवेक पहले मोबाइल का काम करता था और बाद में एक गैराज का काम करने लगा। फिलहाल वह बेरोजगार था। आशंका जताई जा रही है कि आर्थिक रूप से मुश्किल दौर से गुजर रहे दंपती ने बच्चों के साथ आत्महत्या का खौफनाक कदम उठाया है।

वारदात से गांव में सनसनी फैल गई है। आनन-फानन में फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड को बुलाया गया।